राजनीति

अतिक्रमण के नाम पर ढाए जा रहे हैं गरीबों पर जुल्म — रामधारी यादव

 

गाजीपुर।

समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने तय कार्यक्रम के अनुसार जिलाध्यक्ष रामधारी यादव के नेतृत्व में रेहड़ी पटरी के दुकानदारों को पुनर्स्थापित करने के सम्बन्ध में तीन सूत्रीय ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा और चेतावनी दी कि यदि एक हफ्ते के अन्दर अतिक्रमण हटाने के नाम पर उजाड़ें गये रेहड़ी पटरी के दुकानदारों को समुचित व्यवस्था नहीं दिया गया तो समाजवादी पार्टी गरीब दुकानदारों के पक्ष में सड़क पर उतरकर आंदोलन करने का काम करेगी।

जिलाध्यक्ष रामधारी यादव ने एडीएम से वार्ता करते हुए कहा कि जब तक गरीब दुकानदारों के लिए कोई निश्चित स्थान नहीं तय होता तब तक गरीब दुकानदारों को उनके स्थान पर दुकान करने दिया जाए। उन्होंने नाहक किये जा रहे मोटर साइकिलों के चालान पर भी‌ एतराज़ जताते हुए कहा कि मोटरसाइकिल से दुकान पर सामान लेने आये ग्राहकों की मोटर साइकिल का चालान कदापि न किया जाए। जिलाध्यक्ष रामधारी यादव ने ज्ञापन देने के पूर्व समता भवन पर आयोजित नगर कमेटी की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि हम गरीब दुकानदारों को उनके हाल पर मरने के लिए नहीं छोड़ सकते।

जिला एवं नगर पालिका प्रशासन को गरीब दुकानदारों को उजाड़ने के पहले उनके रोजी रोटी एवं जीवन बशर करने का रास्ता बना लेना चाहिए था। लेकिन जिला एवं नगर पालिका प्रशासन द्वारा  बिना सूझ बूझ के लिए गये इस निर्णय से गरीब दुकानदारों के समक्ष भुखमरी की स्थिति पैदा हो गई है। उनके घर दोनों वक्त का चुल्हा जलना मुश्किल हो गया है। यदि जिला प्रशासन ने गंभीरता से इस मामले को नहीं लिया तो गरीब दुकानदार आत्महत्या करने को मजबूर हो सकते हैं और सूदखोरों के शिकार हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार पूरी तरह से संवेदनहीन हो गई है । इस सरकार ने ग़रीबों के प्रति अपनी जिम्मेदारी से मुख मोड़ लिया है। यह सरकार समस्या नहीं खत्म कर रही है बल्कि समस्या को बढ़ाने का काम कर रही है।

इस बैठक में नगर पालिका चुनाव की तैयारी पर भी चर्चा हुई । बैठक में हर वार्ड में बैठक करने का भी फैसला लिया गया तथा वार्ड में कमजोर पड़े संगठन को पुनर्गठित करने का भी निर्णय लिया गया।

इस बैठक में प्रदेश सचिव राजेश कुशवाहा,नगर कमेटी के प्रभारी अहमर जमाल साहब , जिला मीडिया प्रभारी अरुण कुमार श्रीवास्तव ,  आत्मा यादव ,आमिर अली , डॉ समीर सिंह , अतीक अहमद राईनी , चन्द्रिका यादव , अभिनव सिंह , रामचन्द्र गुप्ता,जमील कुरैशी , रजीउल्ला खां , अरुण कुशवाहा , शेर अली राईनी , मोहन कुमार रावत , रीना यादव , डा.अजय कुमार भारती , सिकंदर कन्नौजिया , जुम्मन खां , छन्नू यादव , प्रवीण पाण्डेय , आदि उपस्थित थे ।

बैठक की अध्यक्षता नगर अध्यक्ष दिनेश यादव एवं संचालन नगर महामंत्री परवेज अहमद आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button