अपराधउत्तर प्रदेश

गाज़ीपुर में सनसनीखेज़ दोहरे हत्याकांड का एसपी ने किया खुलासा, बेटा ही निकला कातिल।

गाज़ीपुर ।

 मोहम्दाबाद थानांतर्गत कठउत गांव में कल हुए सनसनी खेज दोहरे हत्याकांड में पुलिस ने साक्ष्य सबूतों के आधार पर कातिल एकलौते बेटे को गिरफ्तार कर मीडिया के सामने पेश किया ।

एसपी गाज़ीपुर ओमवीर सिंह ने बताया कि आरोपी गौरीशंकर पुत्र स्व0 केदार निवासी ग्राम कठउत थाना मोहम्मदाबाद ने ही मकान बेचने और पैसों की लें दें के चक्कर में कल अपनी माँ और बड़ी बहन की गला दबाकर हत्या की थी ।

आपको बात दें कि 9 नवंबर 2020 को अपने पड़ोस के मोहन राजभर की 15 विस्वा जमीन उसके परिवार के रजामंदी के बिना बहला फुसलाकर गांव के ही मुसाफिर राम को 23 लाख में तय कर संजय राय वर्तमान ग्राम प्रधान के माध्यम से रजिस्ट्री करा दिया और 10 लाख रुपया संजय राय के खाते में तथा 10 लाख रुपया अपने पिता के खाते में डलवा दिया ।

रजिस्ट्री के बाद संजय राय द्वारा 3-3 लाख का दो चेक मोहन के नाम व 4 लाख का चेक गौरीशंकर के नाम काट कर दिया गया । मोहन व गौरीशंकर यूनियन बैंक आफ इण्डिया शाहबाज कुली में जाकर पैसा निकालकर गांव में आये और गौरी ने कहा कि पैसा मैं रखा हूँ बाद में दे दूंगा तो तुम्हारे घर वाले जान जाएंगे ।

इसके बाद गौरी अपनी पत्नी व बच्चों को लेकर अपने ससुराल चला गया। तब से उसकी पत्नी व बच्चे ससुराल में ही रह रहे है। माँ की तबीयत खराब होने पर उसकी बहन मालती करीब एक वर्ष से यही रह रही थी  ।

रजिस्ट्री की बात मोहन के लड़के को जानकारी हुई तो गांव वालो की पंचायत हुई और तय हुआ कि 11 लाख 50 हजार गौरी पर है । 11 लाख 50 हजार संजय राय पर संजय राय अपने हिस्से का पैसा देने को तैयार थे। मुसाफिर राम मुकदमे में बयान देकर जमीन वापस कर देने की बात तय हुई थी ।

लेकिन आरोपी गौरीशंकर हीला हवाली करता चला आ रहा था , 24 जनवरी 2020 को पुनः पंचायत हुई तो गौरी ने कहा कि मैं अपना घर बेच कर 26 अक्तूबर 2022 को पैसा दे दूंगा । तब से अब तक एक दिन दो दिन का समय लेता रहा। उसकी माँ घर बेचने को तैयार नही थी लेकिन गौरी शंकर दबाव डाल रहा था ।

पुलिस के पूछताछ में पुख्ता सबूत पाये जाने पर गौरीशंकर को आज गौसपुर से गिरफ्तार कर पूछताछ किया गया तो अपना जुर्म स्वीकार करते हुए बताया कि 13 नवम्बर को रात साढ़े 8 बजे के लगभग अपनी माँ को अपने कमरे में बुलाकर मनाने का प्रयास किया तैयार न होने पर रस्सी से गला दबा कर माँ की हत्या कर दी और शव को घसीट कर दूसरे कमरे में कर रहा था कि मेरी बहन भी आ गयी और विरोध करते हुए चिल्लाने लगी तो उसी रस्सी से उसका भी गला दबा कर हत्या कर दिया और उसी समय मेरी बहन का नाती आ गया रोने पर उसका गला दबाया और बेहोस हो जाने पर वही छोड़कर रस्सी अपने तखत के नीचे छुपा दिया और राजू कुशवाहा के घर चल गया ।

जहां पर पूर्व नियोजित दावत थी जिसका खर्च मैने स्वयं दिया था भोजन के बाद राजू के साथ खेत जोत के लिए ट्रैक्टर निकाला और उसके साथ जुताई के बाद उसी के घर पर आकर सो गया । सुबह दोनो करीब 5 बजे उठकर मेन रोड पर गये। और सुभाष राजभर को फोन कर चाय की दुकान पर बुलाया आने के पूर्व हम दोनो पूर्व ग्राम प्रधान गौसपुर झन्ने के घर पर गये और घटना की जानकारी दी और पुनः चाय की दुकान पर आकर घटना के बारे में बताया और 112 पर मै सुभाष राजभर के फोन से दो औरते व एक बच्चे की हत्या की सूचना दिया था ।

गौरीशंकर की निशान देही पर उसके तख्त की नीचे सिरहाने से आलाकत्ल रस्सी बरामद हुई तथा उसके हस्तलेख का एक पत्र तकिया के नीचे से बरामद हुआ जो घटना के पूर्व के लिखने व घटना में पुष्टी करता है। गौरीशंकर एक शातिर किस्म का अपराधी प्रवृति का व्यक्ति है इसका आपराधिक इतिहास भी है तथा मा० न्यायालय से 7 वर्ष की सजा हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button