उत्तर प्रदेशखेल

जिला कारागार गाजीपुर में कैदियों के मानसिक तनाव को कम करने के लिए खेल सामग्री का वितरण ।

ग़ाज़ीपुर ।

आज गणतंत्र दिवस (26 जनवरी) के पूर्व संध्या पर माननीय चेयरमैन डॉ उमेश शर्मा और प्रांतीय सचिव जी.के. पाठक के दिशा निर्देशन में जिला कारागार गाजीपुर में उत्तर प्रदेश अपराध निरोधक समिति लखनऊ के जोन सचिव/जेल पर्यवेक्षक (वाराणसी) मयंक कुमार सिंह के नेतृत्व में जोन एवं जिला अपराध निरोधक समिति के पदाधिकारीयों के साथ जिला कारागार गाजीपुर में कैदियों के मानसिक तनाव को कम करने के लिए कैरम बोर्ड, चेस बोर्ड, रैकेट बैडमिंटन, लूडो इत्यादि वस्तुएं उपलब्ध कराया गया है। ज्ञात रहे कि समिति,कारागार प्रशासन का सहयोग लगातार यथासंभव करती रही है और आगे भी करती रहेगी।

जोन सचिव मयंक सिंह ने कहा अपराध निरोधक समिति लखनऊ वर्ष 1938 से ही पुलिस व प्रशासन का सहयोग अपराध नियंत्रण में कर रही है एवम पिछले कोरोना संक्रमण में समिति ने प्रदेश की लगभग सभी जेलों में अपना अतुलनीय योगदान दिया है , जिसके परिणामस्वरूप कारागार प्रशासन ने समिति को सम्मानित भी किया था।

समिति कारागार प्रशासन में सहयोग ही नही बल्कि मानवीय आधार पर भी कार्य करती है।समिति के माध्यम से ऐसे बंदीयों को भी मुक्त कराया जाता है जो आर्थिक विपन्नता के चलते माननीय न्यायालय द्वारा सुनाया गया अर्थदंड जमा नही कर पाते जिसके एवज में अतिरिक्त सजा काटनी पड़ती थी,समिति ने पिछले वर्षों में बहुत ऐसे बंदियों को अपनी तरफ से अर्थ दंड जमा कर ,अपराध न करने की शपथ दिला मुक्त कराया है।

जेलर शिव प्रसाद यादव, जेल अधीक्षक हरिओम शर्मा, डिप्टी जेलर कमल चंद मौजूद रहे।
इस अवसर पर समिति के पदाधिकारी अभिषेक सिंह जिला सचिव, आशीष सिंह कनिष्ठ जोन सचिव, विपिन मिश्रा, सुनील गुप्ता, विजय प्रताप सिंह आदि मौजूद रहें l

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button