अपराधउत्तर प्रदेश

साल्वर गैंग के 6 सदस्य गिरफ्तार ।

ग़ाज़ीपुर ।

 बलिया में यूपी बोर्ड परीक्षा में बीते दिनों पेपर लीक होने के बाद अब नकल माफियाओं ने एक बार फिर से प्रशासन को आईना दिखाया है।

हालांकि यूपी एसटीएफ ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 2 सॉल्वर समेत 6 को गिरफ्तार कर लिया है। मौके से एक फरार हो गया।गुरूवार को दूसरी पाली में इंटर का भौतिक विज्ञान का पेपर था।

सैदपुर के धुआर्जुन विसकलां स्थित केदारनाथ इंटर कॉलेज में यूपी एसटीएफ की वाराणसी यूनिट ने प्रभारी पुनीत सिंह परिहार के नेतृत्व में एसडीएम ओमप्रकाश गुप्ता के साथ छापेमारी की। इस दौरान वहां के शिक्षक अशोक पटेल के मोबाइल में पेपर मिला।

पूछताछ में पता चला कि अशोक कक्ष संख्या 9 में गया और 2ः20 पर वहां एक छात्र के प्रश्नपत्र का मोबाइल से फोटो लिया। उसी समय उसने फोटो केंद्र व्यवस्थापक व प्रिंसिपल रविंद्र राय के पुत्र कंप्यूटर ऑपरेटर आनंद राय सोनू के मोबाइल पर भेजा था। जब सोनू व अशोक से पूछताछ किया तो देखा कि सोनू ने पेपर को रवि यादव पुत्र स्व. कमलेश यादव निवासी बिशुनपुर कलां के मोबाइल पर भेजा था। वो उसे लेकर गांव के पंचायत भवन पहुंचे। वहां दरवाजा अंदर से बंद था और अंदर रवि, शैलेंद्र व रजनीश कुशवाहा स्कूल के परीक्षार्थी रॉबर्ट्सगंज सोनभद्र निवासी पीयूष यादव पुत्र राजेंद्र यादव की परीक्षा दे रहे थे। इधर पीयूष स्कूल पर अपने कक्ष में बी कॉपी लेकर दिखावे के लिए बैठा था। इधर एसटीएफ दरवाजा खुलवाने में व्यस्त हुई तो उसका फायदा उठाकर सोनू मौके से फरार हो गया।

इसके बाद पंचायत भवन का दरवाजा खुला तो अंदर मौजूद सॉल्वरों ने कॉपी को फाड़कर उसे वहीं के शौचालय में डाल दिया था। जिसके बाद टीम ने उसे निकालकर धोकर मिलान किया तो वो कॉपी उसी केंद्र की निकली। जिसके बाद टीम ने प्रिंसिपल रविंद्र समेत शिक्षक अशोक , सॉल्वर रवि , शैलेंद्र , रजनीश व परीक्षार्थी पीयूष को गिरफ्तार कर लिया और लेकर सैदपुर थाने आए।

सॉल्वरों के पास से मिले मोबाइल में भी इंटर का पेपर मिला। टीम सभी को थाने लाकर पूछताछ के साथ ही जेल भेजने की तैयारी कर रही है। वहीं फरार आरोपी सोनू की गिरफ्तारी में भी जुटी हुई है।

मौके पर एसडीएम ओमप्रकाश गुप्ता, सीअे बलिराम समेत एसटीएफ टीम के प्रभारी पुनीत सिंह परिहार, हेकां. अभय विक्रम सिंह, सलीमुद्दीन, राजेंद्र पांडेय, सुमित सिंह, अनिल चौरसिया आदि रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button