राष्ट्रीय

‘INLD सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी…’, अभय चौटाला

एम के न्यूज / महेन्द्र शर्मा

Lok Sabha Elections 2024: Haryana में कई बार सत्ता में आने वाली भारतीय राष्ट्रीय लोक दल (INLD) ने सभी 10 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने का निर्णय लिया है। अब तक, इन सभी सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए 111 उम्मीदवार आगे आए हैं। पार्टी अगले कुछ दिनों तक और दावेदार कार्यकर्ताओं को आमंत्रित करेगी, उसके बाद उम्मीदवारों की सूची जारी की जाएगी।

अभय सिंह चौटाला ने चुनाव लड़ने का ऐलान किया

INLD के मुख्य महासचिव और एलेनाबाद विधायक अभय सिंह चौटाला ने लोकसभा चुनावों में उम्मीदवारी करने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि Congress राज्यसभा सदस्य दीपेंद्र सिंह हूड़ा के बयान को ठुकराया जाएगा कि INLD BJP को लाभ पहुंचाने और कांग्रेस के वोटों को कटौती करने के लिए चुनाव लड़ेगी।

अभय चौटाला ने दीपेंद्र हूड़ा पर तंज कसा

अभय चौटाला ने कहा कि दीपेंद्र हूड़ा अपनों को बड़ा नेता समझते हैं। अगर INLD पार्टी वोट काटने के लिए काम करती है तो तब वह उनकी क्यों इलेनाबाद उपचुनाव में चुनाव लड़ने गई? चौटाला ने कहा कि पिता और पुत्र ने Congress को पूरी तरह से नष्ट कर दिया है और BJP का लाभ उठाने के लिए ऐसे झूठे बयान दे रहे हैं। अभय सिंह के अनुसार, INLD पार्टी ने सदस्यता अभियान के तहत पांच लाख नए सदस्य बनाए हैं।

लोकसभा उम्मीदवारों का चयन करने के लिए पाँच सदस्यीय टीम को पहुंचे दावेदारों के दावों के अनुसार, 10 गुरुग्राम, 13 फरीदाबाद, 9 भिवानी, 10 रोहतक, 7 करनाल, 9 कुरुक्षेत्र, 22 सिरसा और 22 हिसार सीटों पर 14 लोगों ने चुनाव लड़ने का इच्छुक जाहिर किया है। कोड ऑफ कंडक्ट लागू होते ही, पार्टी की मीटिंग फिर से बुलाई जाएगी और उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी। चौटाला ने कहा कि JJP ने धन के बंटवारे पर BJP की मदद की।

अभय चौटाला ने अपने भाती और भाभी पर कहा

– भविष्य में JJP में केवल मां और बेटे होंगे और उनके बीच झगड़े भी होंगे।

– भगवान उन्हें वही परिणाम देते हैं जो धोका और धोखा देते हैं।

– ये लोग पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला को धोखा देकर पूरी तरह से नष्ट कर दिया है।

– JJP ने BJP के सामने देवी लाल की नीतियों को गिरवी रख दिया।

– धन के बंटवारे के वितरण पर BJP और JJP के गठबंधन को टूट गया है।

– दुष्यंत चौटाला झूठ बोल रहा है कि BJP ने उनसे रोहतक से चुनाव लड़ने के लिए कहा था।

– JJP को BJP ने बाहर निकाल दिया है।

– JJP के लोगों ने Manohar Lal को भी ले लिया है।




Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button