राष्ट्रीय

‘कल की बात छोड़, कल की बात पुरानी है…’ BJP-JJP गठबंधन के

एम के न्यूज / महेन्द्र शर्मा

Ambala: “कल की बातों को छोड़ दो, कल की बातें पुरानी हैं, मिलकर हम नए युग में नयी कहानी लिखेंगे, हम हिंदुस्तानी हैं, हम हिंदुस्तानी हैं…” कैंट विधायक और पूर्व गृह मंत्री Anil Vij ने इस गाने को गाया था जो कीं अंबाला कैंट के टी-प्वाइंट पर गुरुवार को हुआ था। यह इंटरनेट मीडिया में बहुत वायरल हो गया।

इस गाने के संबंध में अंबाला में राजनीतिक चर्चाएं तेज हो गई हैं कि नई कहानी क्या हो सकती है? यहां चर्चा भी है कि Anil Vij राज्य की नई सरकार में एक और स्तर पर चढ़ सकते हैं। उनकी ऊंचाई बढ़ सकती है। ऐसे में, उनके समर्थक भी इंतजार कर रहे हैं, जबकि Vij खुद को पार्टी के एक वफादार भक्त कहा जा रहा है। दूसरी ओर, विज BJP और JJP आलाकमान से गठबंधन टूटने पर नाराज हैं।

वरिष्ठ नेताओं का अनिल से मुलाकात

राज्य मुख्यमंत्री Nayab Singh Saini ने नई दिल्ली में प्रधानमंत्री Narendra Modi सहित शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात की। बाद में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि Vij हमारे वरिष्ठ नेता हैं और उनकी आशीर्वाद हैं। इसके अलावा, अंबाला लोकसभा सीट से उम्मीदवार के रूप में उतरे बंटो कटारिया ने Anil Vij को शिष्टाचार के लिए आए। Vij के नाराज होने को दूर करने के लिए, वरिष्ठ नेताओं की अंबाला पहुंचने की संभावना है। हालांकि, फोन बातचीतें भी बहुत हो रही हैं।

मीटिंग को छोड़कर अंबाला वापस आए थे

BJP-JJP गठबंधन के टूटने के बाद, राज्य में दो दिन पहले ही Nayab Singh Saini के रूप में नई मुख्यमंत्री मिला। चंडीगढ़ में मीटिंग के दौरान, Vij ने सरकारी गाड़ी को छोड़ दिया और एक निजी गाड़ी में अंबाला कैंट लौट आए। राजनीतिक विशेषज्ञों ने Vij के इस कदम का विश्लेषण किया, लेकिन Vij ने इस पर टिप्पणी करने से मना कर दिया।

अगले दिन फ्लोर टेस्ट के लिए रवाना होने से पहले, उन्होंने पूरी उत्साह के साथ आगे आकर्षक किया और सवालों का उत्तर भी दिया, उन्होंने पूरी ऊर्जा के साथ काम करने के बारे में भी बात की। ऐसे में, यह स्पष्ट था कि पार्टी Vij को मनाने की कोशिश कर रही है और कुछ हद तक Vij भी नरम हो गए।

टी-प्वाइंट पर गाना गाया

दूसरी ओर, तीनवां कैंट के टी-पॉइंट पर जिस तरह Vij ने गुरुवार को गाना गाया। इसने कई चर्चाओं को जन्म दिया। उनके समर्थक भी पूरे दिन सोचते रहे कि पार्टी Anil Vij के बारे में अगला कदम क्या उठाएगी? हालांकि, बातचीत है कि Vij अब और अधिक शक्तिशाली नजर आ सकते हैं।

यहां तक कि इसका कोई ठोस कहा नहीं जा रहा कि BJP Anil Vij के संबंध में अगला क्या करेगी, लेकिन माना जा रहा है कि पार्टी ने Vij को एक और चरण पर उठाने की तैयारी की है और उन्हें उपमुख्यमंत्री बनाने के साथ-साथ कुछ महत्वपूर्ण मंत्रालय भी दिए जा सकते हैं। माना जा रहा है कि यह सब कुछ एक या दो दिनों में हो सकता है।




Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button