राष्ट्रीय

Covid Ghotala:जांच एजेंसी की जांच के दायरे में IAS officer संजीव जयसवाल की 15 करोड़ रुपये की एफडी, संदिग्ध लेनदेन

Covid Ghotala:जांच एजेंसी की जांच के दायरे में IAS officer संजीव जयसवाल की 15 करोड़ रुपये की एफडी, संदिग्ध लेनदेन

प्रवर्तन निदेशालय ने कोविड फील्ड अस्पताल अनुबंधों से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आईएएस अधिकारी संजीव जायसवाल के आवास पर अपनी तलाशी के दौरान पाया कि उनके और उनकी पत्नी के पास 34 करोड़ रुपये की 24 संपत्तियां हैं और 15 करोड़ रुपये की सावधि जमा भी है। जांच एजेंसी को आईएएस संजीव जयसवाल के परिवार के सदस्यों द्वारा 2020 में कोविड 19 अवधि के दौरान की गई 5 करोड़ रुपये की एफडी संदिग्ध मिली है।

संजीव जयसवाल शुक्रवार को पूछताछ के लिए ईडी के सामने पेश हुए. उन्हें सुबह करीब 11.30 बजे दक्षिण मुंबई के बैलार्ड एस्टेट स्थित ईडी कार्यालय में प्रवेश करते देखा गया और उनसे आठ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई।

ईडी के अनुसार, संजीव जयसवाल ने कहा कि उनके ससुर, जो एक सेवानिवृत्त वरिष्ठ नौकरशाह हैं, ने उन्हें और उनकी पत्नी को 34 करोड़ रुपये की संपत्ति उपहार में दी थी। जयसवाल ने यह भी दावा किया कि उक्त एफडी उनके ससुर ने उनकी पत्नी को उपहार में दी थी।

21 जून को जांच एजेंसी ने आईएएस अधिकारी समेत कुछ लोगों से जुड़े 15 ठिकानों पर छापेमारी की थी. जयसवाल ने बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) में अतिरिक्त आयुक्त के रूप में कार्य किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button