राष्ट्रीय

महाराष्ट्र और गुजरात में तेज बारिश, रसायनी पुलिस स्टेशन में भरा पानी; इन जिलों में NDRF की टीमें तैनात

महाराष्ट्र और गुजरात में तेज बारिश, रसायनी पुलिस स्टेशन में भरा पानी; इन जिलों में NDRF की टीमें तैनात

महाराष्ट्र और गुजरात में लगातार बारिश हो रही है। तेज बारिश की वजह से लोगों का जीना दूभर हो गया है। जगह-जगह पानी भर गया है। इस बीच, मुंबई के रायगढ़ के रसायनी पुलिस स्टेशन का एक वीडियो सामने आया है। दरअसल, तेज बारिश के कारण यहां जलजमाव हो गया। वहीं, गुजरात के कई जिलों में भारी बारिश को देखते हुए एनडीआरएफ की एक-एक टीम तैनात की गई है।

रेड अलर्ट जारी
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने 19 जुलाई यानी आज के लिए पालघर और रायगढ़ के लिए ‘रेड अलर्ट’ तो ठाणे, मुंबई और रत्नागिरी के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया गया है। बारिश के कारण रायगढ़ के हालात खराब हैं। यहां के रसायनी पुलिस स्टेशन में पानी भर गया है। वहीं, जिला कलेक्टर योगेश म्हासे ने भारी बारिश को देखते हुए आज सभी स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा की है।

महाराष्ट्र में एनडीआरएफ तैनात
राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के अधिकारियों ने बताया कि आज भारी बारिश को देखते हुए पालघर और रायगढ़ (महाड) में एनडीआरएफ की एक-एक टीम तैनात की गई है।

तेज बारिश से आफत
वहीं, गुजरात में पहले बिपरजॉय और अब तेज बारिश ने आफत मचा रखी है। तेज बारिश के मद्देनजर यहां के गिर सोमनाथ, कच्छ, नवसारी, वलसाड, अमरेली और राजकोट में एनडीआरएफ की एक-एक टीम तैनात की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button