राष्ट्रीय

BJP का I.N.D.I.A. गठबंधन पर वार, लिखा- नाम बदलने से काम नहीं बदलता

BJP का I.N.D.I.A. गठबंधन पर वार, लिखा- नाम बदलने से काम नहीं बदलता

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने सोमवार को राज्यसभा में दिल्ली सरकार के साथ-साथ इंडिया इंडिया गठबंधन (I.N.D.I.A. Alliance) पर जोरदार हमला बोला था. अब भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा अविश्वास प्रस्ताव (No-Confidence Motion) पर चर्चा से पहले I.N.D.I.A गठबंधन पर वीडियो से वार किया है और ट्वीट कर लिखा है कि नाम बदलने से काम नहीं बदलता.

बीजेपी ने वीडियो के अंत में दिया डिस्क्लेमर

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने वीडियो के जरिए इंडिया गठबंधन (I.N.D.I.A. Alliance) पर निशाना साधा है, लेकिन वीडियो के अंत में एक डिस्क्लेमर भी दिया गया है. बीजेपी ने वीडियो में लिखा है, ‘कृपया ध्यान दें इस वीडियो का UPA या I.N.D.I.A. से कोई संबंध नहीं है.’

बीजेपी के इस वीडियो में क्या है?

बीजेपी (BJP) के वीडियो में एक स्कूल का सीन दिखाया गया है, जिसमें एक बच्चे को 100 में से 0 नंबर आता है. इसके बाद वह अपनी मां के पास जाता है और फिर वह उसका नाम बदल देती है. नाम बदलने के बाद बच्चा क्लास में बैठकर सपना देखता है कि उसको 100 में से 100 नंबर मिले हैं, तभी उसकी टीचर चॉक मारकर जगा देती है और फिर उसकी कॉपी में उसे 100 में से 0 नंबर दिखता है.

विपक्षी दलों ने बनाया I.N.D.I.A. गठबंधन

बता दें कि पिछले महीने बेंगलुरु में हुई विपक्षी दलों की बैठक में नए गठबंधन का ऐलान किया गया था, जिसका नाम इंडियन नैशनल डेवलपमेंटल इनक्लूसिव अलायंस (I.N.D.I.A.) रखा गया है. जबकि, इससे पहले कांग्रेस के गठबंधन का नाम संयुक्त प्रगतशील गठबंधन यानी यूपीए (UPA) था. नए गठबंधन पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) लगातार हमलावर रही है और पीएम नरेंद्र मोदी इसकी तुलना ईस्ट इंडिया कंपनी, इंडियन मुजाहिदीन और पीएफआई से कर चुके हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button