राज्यहरियाणा

Rohtak में अठगामा खाप की पंचायत: कहा- कृषि मंत्री किसानों से माफी मांगे, नहीं तो मुख्यमंत्री करें बर्खास्त

Loharu में किसानों और महिलाओं के प्रति कृषि मंत्री JP Dalal के बयान से किसान बेहद नाराज हैं। शनिवार को Rohtak में Hisar रोड पर अठगामा खाप की एक पंचायत का आयोजन किया गया, जिसमें Baland और Mokhara Tapa के प्रमुख भी शामिल हुए। मांग की कि कृषि मंत्री को अपने बयान के लिए किसानों से माफी मांगनी चाहिए या मुख्यमंत्री Manohar Lal को उन्हें मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर देना चाहिए। 6 December को किसान मानसरोवर पार्क में इकट्ठा होंगे और विरोध प्रदर्शन करेंगे। इसके अलावा, मुख्यमंत्री के नाम पर DC को एक मांग पत्र सौंपा जाएगा।

अठगामा खाप के प्रमुख Dharambir Pehalwan ने कहा कि Loharu में एक बैठक में कृषि मंत्री JP Dalal ने किसानों के प्रति अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया और महिलाओं के प्रति गलत बयान दिए। इससे किसानों के मान-सम्मान को नुकसान पहुंचा है। इसके विरोध में शनिवार को Athgama Bhawan में एक पंचायत का आयोजन किया गया, जिसमें Mokhara Tapa के प्रमुख Ramkishan Mokhara, Baland Tapa के प्रमुख Shripal और किसान नेता Preet Singh भी पहुंचे। किसानों ने कृषि मंत्री को बर्खास्त करने की मांग करते हुए नारे लगाए। साथ ही मांग की कि कृषि मंत्री को अपने बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए। वहीं, किसान नेता Preet Singh ने कहा कि इस तरह के बयान बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे।

यह गाँव Athgama में है।

Bahuakbarpur, Bahujamalpur, Singhpura Kalan, Singhpura Khurd, Samargopalpur, Gaddi Khedi, Taja Majra और Sundarpur गाँव अठगामा खाप के अंतर्गत आते हैं। इसके अलावा Baland और Mokhara Tapa के गणमान्य व्यक्ति भी पंचायत में पहुंचे।

The post Rohtak में अठगामा खाप की पंचायत: कहा- कृषि मंत्री किसानों से माफी मांगे, नहीं तो मुख्यमंत्री करें बर्खास्त appeared first on star24news.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button