राष्ट्रीय

Ayodhya News: Ayodhya में CM Yogi Adityanath ने 42वें Ramayana Mela के पोस्टर का किया विमोचन

Ayodhya: मुख्यमंत्री Yogi Adityanath ने शनिवार को Ayodhya, Raja Ram के शहर में आयोजित 42वें Ramayana Mela के पहले दिन के कार्यक्रमों के पोस्टर को सरयू गेस्ट हाउस में जारी किया। दूसरे पोस्टर को संघ की मंत्री Jyotiraditya Scindia और संघ के मंत्री जनरल VK Singh ने जारी किया। पहले पोस्टर में, Dhanush Yagya को Ramayana Mela में आयोजित कार्यक्रम का हिस्सा बनाए जाने के रूप में चित्रित किया गया है और दूसरे पोस्टर में, जनक जी द्वारा Kanyadaan की Leela को चित्रित किया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय लोक कला पर आधारित अवध की लोक कला को कवर इमेज में प्रदर्शित किया गया है, जिसमें अवधी लोक कला और परंपरा का एक झलक स्पष्ट रूप से दिखाई देती है। भारतीय लोक कला और सांस्कृतिक Ramayan Mela के माध्यम से कवर इमेज के जरिए प्रदर्शित किया जाएगा। यह कार्य Ayodhya की गरिमा के अनुसार Ramayan Mela समिति द्वारा किया जा रहा है।Bhatkhande Sanskrit University के उपाध्यक्ष, Lucknow, Mandvi Singh ने कहा कि Ramayan Mela के माध्यम से स्थानीय Ramleela को वैश्विक रूप में दिखाई जाएगा।

कवर इमेज को दीवार पैनल पर नक्काशी का काम Reema Singh (Awadh University के शिक्षक) ने किया। Mayor Mahant Girish Pati Tripathi, Ramayana Mela Committee Coordinator Ashish Mishra और अन्य महत्वपूर्ण व्यक्तियाँ पहले और दूसरे पोस्टर के अनावरण में मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button