राज्य

CM Manohar ने अंतर्राष्ट्रीय Geeta Mahotsav को संबोधित किया, भगवान Shri Ram और Krishna के आदर्शों पर PM Modi के जोर पर प्रकाश डाला।

एम के न्यूज / महेन्द्र शर्मा

Kurukshetra: Kurukshetra विश्वविद्यालय के श्रीमद्भगवद्गीता सदन में आयोजित आठवें अंतरराष्ट्रीय गीता सेमिनार के अवसर पर, मुख्यमंत्री Manohar Lal ने कहा कि प्रधानमंत्री Narendra Modi ने भगवान Ramachandra के आचरण और Sri Krishna के कार्यों का अनुसरण करके देश और दुनिया के लिए एक आदर्श बना लिया है।

Geeta को पूरे विश्व में गौरवान्वित किया जा रहा है…

Geeta के संदेश का अनुसरण करते हुए, उन्होंने Russian राष्ट्रपति पुतिन से Russia-Ukraine विवाद का समाधान बातचीत करके निकालने के लिए कहा। इसके बाद पुतिन ने भी उसी बिंदुओं पर बातचीत की। उन्होंने कहा कि आज पूरी दुनिया Geeta के महिमा को स्वीकार कर रही है।

विदेशी विद्वान भी Kurukshetra में आयोजित हो रहे अंतरराष्ट्रीय Geeta सेमिनारों में भाग ले रहे हैं। इसके कारण, विदेशी देशों में भी Geeta में रुचि दिखी जा रही है। कई देशों के प्रतिनिधियां अपने देशों में Geeta Mahotsav आयोजित करने की चर्चा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि Geeta केवल दुनिया के लिए ही नहीं, बल्कि सभी के लिए एक महान शास्त्र है।

जब दो भाई या दो जिले के बीच में एक विवाद होता है, तो इसे सामाजिक और प्रशासनिक स्तर पर संबोधित किया जाता है, लेकिन जब यह दो देशों के बीच का मामला होता है, तो इसे संबोधित करना कठिन हो जाता है। स्वास्थ्य के लिए WHO से, खेल के लिए Olympics से, आर्थिक मामलों के लिए World Bank से समाधान प्राप्त किया जाता है, लेकिन जब यह दो देशों के बीच का मामला होता है, तो Geeta ही एकमात्र शास्त्र है जो देश और दुनिया में समझ में बढ़ावा करने में मदद करती है। यह मूल्यों की दिशा में प्रभावी साबित होगी।

यदि दो देशों के बीच मुद्दे बढ़ते हैं, तो यह मानवता के लिए एक खतरा है। उन्होंने खुशी जताई कि अंतरराष्ट्रीय Gita समरोह को पिछले आठ वर्षों से Kurukshetra में आयोजित किया जा रहा है। इसने कई देशों में प्रगामी है। Geeta Mahotsav सेमिनारों के माध्यम से देश और दुनिया के लिए एक मंच है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button