राज्य

Haryana BJP प्रमुख Nayab Singh Saini ने Lok Sabha और विधानसभा चुनाव 2024 में सभी मेवात सीटों पर जीत का दावा किया।

एम के न्यूज / महेन्द्र शर्मा

Haryana Lok Sabha: BJP राज्य अध्यक्ष Nayab Singh Saini ने Nuh, Haryana में आयोजित नागरिक सम्मान समारोह में एक बड़ा दावा किया है। Nayab Singh Saini ने कहा कि 2024 Lok Sabha और विधानसभा चुनावों में मेवात की सभी सीटों पर कमल खिलेगा। उन्होंने कहा कि Modi-Manohar सरकार लगातार जनहित में काम कर रही है। राज्य के हर गरीब व्यक्ति को सरकार की जनकल्याण नीतियों का लाभ मिल रहा है और Mewat में भी Manohar सरकार ने युवाओं को रोजगार प्रदान किया है। गरीबों के लिए कल्याण योजनाएं लागू की गई हैं।

इस मौके पर, Nayab Saini ने Congress को भी आलोचना की। उन्होंने कहा कि Congress ने कभी भी Nuh के विकास के बारे में नहीं सोचा, यह सिर्फ वोट लेने के लिए सत्ता में आई थी। Saini ने कहा कि मुख्यमंत्री Manohar Lal ने Nuh क्षेत्र को अग्रणी बनाया है जबकि राज्य को समान रूप से विकसित किया गया है। 2014 के बाद, Manohar सरकार ने Nuh क्षेत्र में शानदार विकास कार्य किया है। Modi-Manohar की डबल इंजन सरकार Mewat को विकास के प्रति एक अग्रणी जिला बनाने का उद्देश्य से काम कर रही है। उन्होंने कहा कि 2014 से पहले यहां के गरीब लोग Congress के लिए वोट करते थे, लेकिन बाद में सरकार ने उनपर कोई ध्यान नहीं दिया। अब Modi-Manohar सरकार गरीबों की तलाश कर रही है और उन्हें सरकारी योजनाओं से जोड़कर उन्हें सरकारी योजनाओं के लाभ प्रदान करने के लिए जोड़ रही है।

‘अब गरीबों को इलाज पाने की चिंता नहीं करनी पड़ती’

Saini ने और कहा कि अब गरीबों को अपने इलाज पाने की चिंता नहीं करनी पड़ती है। Ayushman और Chirayu योजना के तहत, गरीबों को 5 लाख रुपये तक मुफ्त इलाज मिल रहा है। उन्होंने Yujwala योजना के तहत कहा कि गरीब परिवारों को गैस कनेक्शन मिला और करोड़ों महिलाएं पारंपरिक चूल्हे के धुआं से मुक्ति प्राप्त कर ली। पहले, नागरिक सम्मान समारोह के लिए, BJP कार्यकर्ताओं ने एक रोड शो आयोजित किया और सैनी का आदर किया। रोड शो के बाद मंच पर पहुंचने पर, BJP माइनॉरिटी मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और Haryana वक्फ बोर्ड के प्रशासक Chaudhary Zakir Hussain, जिला प्रभारी Samay Singh Bhati, जिला अध्यक्ष Narendra Patel, युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष Rahul Rana, Bhaniram Mangala और नगर के अन्य सामाजिक और धार्मिक संगठनों ने Saini को फूलों की माला सहित स्वागत किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button