राज्य

Congress में शामिल हुईं वाईएस शर्मिला, कहा- इसी पार्टी ने बनाई भारत की नींव

एम के न्यूज / महेन्द्र शर्मा

ई दिल्ली, 2 जनवरी 2024: यस शर्मिला, जिन्होंने YSR तेलंगाना पार्टी की स्थापना की, अपनी पार्टी को Congress के साथ मिलाने की अंतिम योजना बनाने के लिए बुधवार को दिल्ली जा रही हैं। उन्होंने मंगलवार को अपनी पार्टी की बैठक का संचालन किया। उन्होंने कहा कि उन्हें और अन्य नेताओं को कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व, जिसमें कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खर्गे और राहुल गांधी शामिल हैं, से मिलकर महत्वपूर्ण घोषणा करनी है।

शर्मिला, जो विभाजित आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री यदि राजसेखर रेड्डी की बेटी हैं और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री यदि जगनमोहन रेड्डी की छोटी बहन हैं, को सूत्रों के मुताबिक बताया गया है कि शर्मिला को कांग्रेस में राष्ट्रीय स्तर पर एक पद मिलेगा। जब उनकी पार्टी को कांग्रेस से विलय होगा, तो शर्मिला को उत्तरी राज्यों में चुनावों के लिए जिम्मेदार बनाया जा सकता है।

बैठक के बाद मीडिया के प्रश्नों के बाद, शर्मिला ने कहा कि सब कुछ एक या दो दिनों में स्पष्ट हो जाएगा। कृपया धैर्य रखें। सूत्रों ने कहा है कि कांग्रेस नेतृत्व ने शर्मिला को आश्वासन दिया है कि उनके सहयोगियों को तेलंगाना में उचित स्थान मिलेगा। शर्मिला ने विधानसभा चुनावों में भ्रष्टाचारी और जन-विरोधी भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) द्वारा चलाए गए शासन को समाप्त करने के लिए कांग्रेस का समर्थन किया था।

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री लेट यदि राजसेखर रेड्डी की बेटी और तेलंगाना राजकीय पार्टी की अध्यक्ष वाईएस शर्मिला ने बुधवार को कांग्रेस में शामिल होने का एलान किया। उन्होंने कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खर्गे और वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के सामने इस कदम की घोषणा की।

शर्मिला ने बताया कि उन्होंने गुरुवार को दिल्ली पहुंचकर कांग्रेस में शामिल होने का निर्णय लिया था और उन्होंने गुरुवार सुबह ए.आई.सी.सी. मुख्यालय पहुंचा। कांग्रेस में शामिल होने के बाद, उन्हें पार्टी में राष्ट्रीय स्तर पर एक नई पद मिलेगा।

कांग्रेस में शामिल होने के बाद, वाईएस शर्मिला ने कहा, कांग्रेस हमारे देश में अब भी सबसे बड़ी पार्टी है। इसने हमेशा भारतीय सांस्कृतिकों को बनाए रखा है और इस पार्टी ने ही भारत की नींव भी रखी है।

शर्मिला यदि राजसेखर रेड्डी की बेटी हैं और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री यदि जगनमोहन रेड्डी की छोटी बहन हैं। उन्होंने हाल ही में हुए तेलंगाना विधानसभा चुनावों में कांग्रेस का समर्थन किया था।

इस स्थानीय चुनाव में कांग्रेस को समर्थन देने के बाद, वाईएस शर्मिला ने कहा, “Congress हमेशा से हमारे देश में सच्ची सांस्कृतिकों को बनाए रखा है। इसने हमेशा भारत की नींव को बनाए रखा है और इस पार्टी ने हमेशा देश के उदारीकरण का समर्थन किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button