राष्ट्रीय

Farmers Protest: शुभकरण की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, मौत का कारण खुलासा

एम के न्यूज / महेन्द्र शर्मा

Farmers Protest: 13 फरवरी के Delhi मार्च की घोषणा के बाद, किसान लगातार Punjab-Haryana के शम्भु और खनौरी सीमा से दिल्ली मार्च करने की कोशिश कर रहे थे। इसी दौरान, 21 फरवरी को खनौरी सीमा पर झड़प के दौरान युवा किसान शुभाकरण की मौत हो गई। शुभाकरण की मौत के बाद, उनका पोस्टमॉर्टम 28 फरवरी को किया गया, जिसकी रिपोर्ट में किसान की मौत का कारण गोली की चोट बताया गया है।

गोली की चोट के कारण

शुभाकरण के पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के अनुसार, उनकी मौत गोली की चोट के कारण हुई थी। इसके अलावा, शुभाकरण की CT स्कैन रिपोर्ट में उनके सिर में श्राप्नल भी पाए गए हैं। डॉक्टर्स ने शुभाकरण के पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट को पटियाला पुलिस को सौंप दिया है। इसके अलावा, शुभाकरण के सिर में पाए गए पेलेट्स भी पुलिस को सौंपे गए हैं, जो बॉलिस्टिक विशेषज्ञों द्वारा जांचे जा सकते हैं।

21 फरवरी को मौत हुई थी

21 फरवरी को Delhi मार्च करने की कोशिश कर रहे किसानों और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प हुई थी, जिसमें युवा किसान शुभाकरण की मौत हो गई थी। शुभाकरण की मौत के बाद, किसान नेताओं ने Delhi मार्च का निर्णय स्थगित कर दिया। वहीं, किसानों ने कहा कि शुभाकरण का शवांत आत्महत्या मामले में मामला दर्ज करने के बाद ही उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

28 फरवरी को FIR दर्ज

28 फरवरी को Punjab पुलिस ने भारतीय दण्ड संहिता की धारा 302 (हत्या) और 114 के तहत अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ FIR दर्ज की, जिसके बाद शुभाकरण का पोस्टमॉर्टम किया जा सका। FIR दर्ज होने के बाद, शुभाकरण का अंतिम संस्कार उनके नामक गाँव में 29 फरवरी को किया गया।

Punjab सरकार की घोषणा

शुभाकरण की मौत के मामले में, Punjab सरकार ने उनके परिवार को 1 करोड़ रुपये की सहायता राशि की घोषणा की है। इसके साथ ही, शुभाकरण की छोटी बहन को भी सरकारी नौकरी दी जाएगी।

The post Farmers Protest: शुभकरण की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, मौत का कारण खुलासा appeared first on Editor@political play India.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button