उत्तर प्रदेशराजनीति

51 करोड़ की लागत से बनना शुरू हुआ महाराजगंज मार्ग राज्यमंत्री संगीत बलवंत ने किया शिलान्यास।

आज से 1 माह तक बंद रहेगा महाराजगंज में एनएचआई 29 मार्ग।

ग़ाज़ीपुर ।

51 करोड़ की लागत से बनना शुरू हुआ महाराजगंज  मार्ग राज्यमंत्री संगीत बलवंत ने किया शिलान्यास

आज से 1 माह तक बंद रहेगा महाराजगंज में एनएचआई 29 मार्ग

महाराजगंज बाजार में काफी दिनों से बदहाल था एनएचआई 29 मार्ग

51 करोड़ की लागत से 700 मीटर बनना है एनएचआई 29 मार्ग

जिला प्रशासन ने एक माह के लिए किया है रुट डायवर्जन

गाजीपुर के सदर कोतवाली इलाके के महाराजगंज बाजार में एनएचआई 29 मार्ग काफी दिनों से बदहाल था। बदहाल महाराजगंज में एनएचआई 29 मार्ग के 700 मीटर मार्ग को 51 करोड़ की लागत से कंक्रीट रोड बनाया जा रहा। जिसका आज राज्यमंत्री संगीता बलवंत ने नारियल फोड़ कर शिलान्यास किया। शिलान्यास के बाद सड़क का काम भी शुरू हो गया।

इस दौरान राज्यमंत्री संगीता बलवंत ने कहा कि मैं आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि वर्षों बाद नहीं है पिछले कुछ ही महीने जब बरसात प्रारंभ हुआ था उसी में यहां की महाराजगंज की सड़क टूट गई थी और उसको हमने बहुत पहले ही स्वीकृत करा लिया था ।लेकिन बरसात में कहीं काम नहीं हो पाता है और यहां भी वही हुआ कि बरसात की वजह से सड़क के काम मे थोड़ा सा विलंब हुआ और जैसे ही बरसात खत्म हुआ राष्ट्रीय राजमार्ग काम प्रारंभ हो रहा है और केवल यही सड़क नहीं। पहले की सरकारों में सरकारों को हम इस वजह से जानते थे कि सड़कों में गड्ढे हैं या फिर गड्ढों में सरकार है लेकिन आज की स्थिति यह है कि आज हम सब अच्छी सड़के देख रहे हैं अन्य क्षेत्रों में जो काम हो रहा है और साथ ही सड़कों पर बहुत अच्छा काम हो रहा है और आने वाले दिनों में हम और बेहतर कार्य देखेंगे हर क्षेत्र में। ये सड़क 51 करोड़ की लागत से बन रहा है और जहां तक सड़क खराब है वहां तक की स्वीकृति है 700 मीटर की और बाकी जो सड़कें खराब है वह सड़कों को भी पिच करने का काम किया जाएगा । एनएसआई द्वारा यह कार्य हो रहा है 1 महीने के अंदर पूरी रोड आपको नजर आएगी और इसका लाभ क्षेत्र की जनता ले सकेगी।

वहीं उन्होंने कहा कि जखनियां में माननीय उपमुख्यमंत्री जी आए थे और बहुत से सड़कों को उन्होंने देखा, धरातल पर देखा, भौतिक निरीक्षण किया और तुरंत का तुरंत जो सड़कें खराब बनी थी उस पर भी हमारे उपमुख्यमंत्री माननीय केशव प्रसाद मौर्य जी ने कहा कि यह सिर्फ किसने बनवाया नहीं है बल्कि इसको किसने बनवाया है उन दोनों के ऊपर कठोर कार्रवाई की जाएगी और आज यही कारण है कि जहां भी सड़कें बन रही है पूरी गुणवत्ता के साथ बन रही है, और माननीय उपमुख्यमंत्री जी अभी कल जखनिया में आए हुए थे और कल पुनः जंगीपुर विधानसभा में आएंगे और वहां की सड़कें भी हैं उसके बारे में बताएंगे और जहां जहां की सड़कें शेष रह गई है वो भी बनेगी।

बता दें कि निर्माण कार्य के दौरान गाजीपुर शहर में प्रवेश और निकास के लिए वैकल्पिक मार्ग का प्रयोग किया जा सकता है। गाजीपुर शहर से राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-31 पर जाने के लिए भुतहियॉ टांड होते हुए बुजुर्गा-चौकियॉ मार्ग का प्रयोग किया जायेगा। राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-31 से गाजीपुर शहर में प्रवेश करने के लिए मीरनपुर शक्का से भुतहिया टांड होते हुए शहर में प्रवेश किया जा सकेगा। इसके अतिरिक्त नन्दगंज-चोचकपुर-पी0जी0कालेज होते हुए शहर में प्रवेश किया जा सकता है और इसी मार्ग से बाहर भी जाया जा सकता है गाजीपुर से जंगीपुर मार्ग पूर्ववत चलता रहेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button