उत्तर प्रदेशराजनीति

ग़ाज़ीपुर सदर विधानसभा सीट पर किसकी वजह से हुई हलचल।

17 को नामांकन करेंगे गाजीपुर सदर से अरुण सिंह।

 

गाजीपुर।

सदर विधानसभा सीट के लिए जिला सहकारी बैंक के पूर्व चैयरमैन अरुण सिंह का पर्चा अंतिम दिन 17 फरवरी को दाखिल होगा। यह जानकारी उनके प्रतिनिधि गौतम मिश्र एडवोकेट ने दी।

आप लोगो को मालूम हो कि अरुण सिंह इन दिनों एक हत्या के मामले में नैनी जेल में निरुद्ध हैं।

श्री गौतम मिश्र ने बताया कि अरुण सिंह की ओर से सीजेएम कोर्ट वाराणसी से नामांकन के लिए पैरोल मांगी थी लेकिन कोर्ट ने उनकी इस आशय की अर्जी खारिज करते हुए यह व्यवस्था दी कि उनके प्रस्तावक जेल में जाकर जेल अधीक्षक के समक्ष नामांकन की प्रक्रिया पूरी कराएंगे और उसके बाद लौटकर नामांकन पत्र यथास्थान जमा करेंगे।

श्री गौतम मिश्र ने बताया कि वह 16 फरवरी की सुबह मय प्रस्तावक नैनी जेल पहुंच जाएंगे। प्रस्तावकों में उदय प्रताप , प्रेम नारायण , प्रमोद कुमार सिंह , दिवाकर , श्रीप्रकाश केशरी , बृजेश सिंह , ज्ञानेंद्र सिंह , राजकुमार तथा शिवप्रसाद सिंह शामिल रहेंगे।

अरुण सिंह की ओर से चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद से राजनीतिक हलके में हड़कंप मच गया है। मालूम हो कि अरुण सिंह का बड़ा जनाधार है। वह भाजपा के टिकट पर 2002, 2007 का विधानसभा चुनाव जमानियां और 2012 में सदर विधानसभा सीट से चुनाव लड़े थे।

हालांकि तब पूरी तरह भाजपा के विपरीत हालात थे। बावजूद वह प्रतिद्वंद्वियों को कड़ी टक्कर देते रहे। 2019 के लोकसभा चुनाव में वह गाजीपुर सीट से भाजपा के प्रबल दावेदार थे लेकिन टिकट नहीं मिलने पर वह बगावत कर बैठे और ताल ठोक दिए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button