उत्तर प्रदेशराजनीति

गाजीपुर आएंगे 2 मार्च को प्रधानमंत्री , जनता के साथ करेंगे चुनावी संबोधन।

आईटीआई मैदान में जोर-जोर से शुरू हुई प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारी।

 

गाजीपुर।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गाजीपुर में दो मार्च को प्रस्तावित कार्यक्रम का मिनट टू मिनट जिला प्रशासन को सोनवार को मिल गया।

उसके मुताबिक प्रधानमंत्री का हेलीकॉप्टर सोनभद्र से उड़कर शाम 2.40 बजे गाजीपुर पुलिस लाइन में लैंड करेगा। उसके बाद वह कार से सभा स्थल आरटीआई मैदान में पहुंचेंगे और सभा को संबोधित करने के बाद 3.40 बजे हेलीपैड पर पहुंचकर पौने चार बजे वाराणसी एयरपोर्ट के लिए उड़ें जाएंगे।

प्रधानमंत्री के आगमन को देखते हुए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं। उनकी आंतरिक सुरक्षा में लगने वाली एसपीजी की टीम आ गई है। बाहरी सुरक्षा के लिए आसपास के जिलों से पुलिस फोर्स मंगाई गई है। जनसभा में गाजीपुर के सभी विधानसभा क्षेत्रों के पार्टी के उम्मीदवारों के जरिये भीड़ जुटाने के लिए भाजपा का जिला नेतृत्व भी तैयारियों में लग गया है।

प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी का गाजीपुर में चौथी बार यह आगमन होगा। 14 नवंबर 2016 में पहली बार आए थे। तब गंगा में रेल सह सड़क पुल की आधारशिला रखे थे और पृथ्वीराज चौहान शब्दभेदी एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाए थे।

उसके बाद 29 दिसंबर 2018 को आकर महाराजा सुहेलदेव की स्मृति में डाक टिकट जारी किए थे। फिर 2019 के लोकसभा चुनाव अभियान के तहत 11 मई को मनोज सिन्हा के लिए चुनावी सभा किए थे। हालांकि भाजपा नेता के रूप में नरेंद्र मोदी की गाजीपुर में पहली चुनावी सभा 2014 के लोकसभा चुनाव में मनोज सिन्हा के लिए रौजा स्थित गौशाला मैदान में हुई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button