अंतर्राष्ट्रीय

करंट की जद में आने से पिता-पुत्र की हुई मौत ।

 

गाजीपुर।

 भांवरकोल क्षेत्र के माढ़ूपुर में अरगनी में उतरे करंट की जद में आने से सतीश नारायण मालवीय (63) और उनके इकलौते पुत्र अंकित मालवीय (28) की मौत हो गई।

सतीश नारायण मालवीय सोमवार की भोर में अपने घर के अंदर तार पर फैलाए गए कपड़े उतारने लगे। दीवार में लगी लोहे की कील में बंधे तार में करेंट की चपेट में आ गए।

दीवार की उसी कील के सहारे बिजली की केबल भी खींची गई थी। संभावना जताई जा रही है कि लोहे की कील से बिजली की केबिल से करेंट प्रवाहित होने की वजह से अंदेशा नहीं हो सका और कपड़े उतारते समय करेंट की चपेट में आ गए। केबल के अंदर प्रवाहित करंट उस लोहे की कील में भी था , जिसमें तार की अरगनी लगी थी।

वह कपड़ा उतारते समय उसकी जद में आ गए। यह देख उनकी पत्नी ने आवाज देकर अपने पुत्र सो रहे अंकित (28) को पुकारा। अंकित दौड़ा हुआ आया और झट से पिता को खींचने लगा, जिससे वह भी करेंट की चपेट में आ गया। दोनों गंभीर रूप से झुलस गए , जिन्हें ग्रामीणों की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुहम्मदाबाद ले जाया गया , जहां चिकित्सकों ने उन दोनों को मृत घोषित कर दिया।

पिता- पुत्र की मौत से स्वजन पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। सतीश नारायण के बेटे के अलावा तीन बेटियां है, जिनकी शादी हो चुकी है। बेटे अंकित की दो छोटी बेटियां है । परिजनों के अनुसार जिस कील से बिजली का केबल जुड़ा था वहीं से कपड़े फैलाने वाला तार भी जुड़ा हुआ था।

संभवत: तार से बिजली के करेंट का प्रवाह उसी लोहे की कील से होने की जानकारी हादसे के बाद हो सकी। इस हादसे की जानकारी होने के बाद पड़ोसियों की भीड़ लग गई और आनन फानन सभी को लेकर अस्‍पताल पहुंचे मगर दोनों की मौत हो चुकी थी।

वहीं पुलिस हादसे के बाद विधिक कार्रवाई में जुट गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button