उत्तर प्रदेश

अधिशासी अभियंता ने मीटर रीडरों संग की बैठक।


गाजीपुर।

विद्युत वितरण खण्ड चतुर्थ जमानिया के अधिशासी अभियंता हेमंत सिंह ने आज जमानिया डिवीजन का बिलिंग की समीक्षा किया ।

जिसमे बिलिंग का कार्य करवा रही मेसर्स स्टर्लिंग सर्विसेज कंपनी के सर्किल मैनेजर आनंद व्यास व अविनाश राय एव दिलदारनगर सब डिवीजन के सुपरवाइजर विनय तिवारी एव मीटर रीडरों संग कम बिलिंग को लेकर समीक्षा बैठक किये ।

जिसमे माह जुलाई में कम बिलिंग तथा कम प्रोब ऑनलाइन बिलिंग को लेकर नाराजगी जताते हुए उन्होंने सख्त हिदायत देते हुए बताया कि अगर माह अगस्त में शत प्रतिशत प्रोब ऑनलाइन बिलिंग नही होती हैं इसमे जिस भी रीडर की बिलिंग में घोर लापरवाही सामने आती है तो वैसे रीडरों की आईडी बन्द कर तत्काल एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

वही रीडरों से उनके क्षेत्र में बिलिंग कैसे होती है कितने बकायेदार उपभोक्ता है सब जानकारी ली गई तथा उन लोगों को पुनः अवगत कराया गया कि समय से बिल हर घर – घर मे बिल प्रतिमाह दिया जाय।

वही क्षेत्र के विद्युत उपभोक्ताओं से अपील किया कि जो भी दस हजार से ऊपर के बकायेदार है वे लोग अपने नजदीकी कैस काउंटर पर बिल का भुगतान तत्काल कर दे एव क्षेत्र में मीटर रीडरों का सहयोग करे तथा विजली चोरी से बचे एव हीटर का उपयोग कत्तई ना करे नही तो ऐसे उपभोक्ताओं को चेकिंग के दौरान पकड़े जाने पर दंडात्मक कार्यवाही करते हुए विद्युत विभाग द्वारा एफआईआर दर्ज कराई जाएगी ।

उन्होंने आगे यह भी बताया कि पिछले तीन माह का मेसर्स स्टर्लिंग कंपनी द्वारा रीडरों का सैलरी नही दी है जो काफी चिंता का विषय है जिसमे हम इस मामले को लेकर कंपनी के डायरेक्टर मनोज त्रिपाठी से वार्ता किये तो एक माह की सैलरी तत्काल रीडरों के खाते में भेजी गई।

उन्होंने सर्किल हेड को चेतावनी देते हुए बताया कि प्रतिमाह रीडरों की सैलरी देना सुनिश्चित करे अन्यथा कंपनी के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी।

बैठक में सहायक अभियंता दिलदारनगर कमलेश प्रजापति अवर अभियंता तापस कुमार एव दिलदारनगर तथा जमानिया के समस्त मीटर रीडर मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button