अपराधउत्तर प्रदेश

शादी का झांसा देकर सिपाही ने वर्षों किया महिला युवती का शारीरिक और आर्थिक शोषण ।

 

गाज़ीपुर ।

गाजीपुर में शादी का झांसा देकर पुलिस विभाग के एक सिपाही के द्वारा एक स्टाफ नर्स से कई साल तक शारीरिक शोषण और आर्थिक शोषण किए जाने का मामला सामने प्रकाश में आया है ।

वही अब पुलिस सिपाही ने शादी से इनकार कर दिया है जिसको लेकर पीड़िता पुलिस अधिकारियों के कार्यालय का चक्कर लगा रही है लेकिन पुलिस अधिकारी भी उसे आश्वासन देने की बजाय उसे लगातार अपने ऑफिस के चक्कर लगवा रहे हैं ।

आपको बता दें बता दें कि पीड़ित महिला पहले वाराणसी के कबीर चौरा अस्पताल में स्टाफ नर्स के रूप में कार्यरत थी । वही बरेसर थाने में तैनात पुलिसकर्मी ज्ञान चंद प्रजापति जो बरेसर थाने में तैनात था वह अपने भाई का इलाज कराने कबीर चौरा हॉस्पिटल गया और उसी इलाज के दौरान स्टाफ नर्स और पुलिसकर्मी में नज़दीकियां बढ़ गई और उस वक्त उसने स्वजातीय होने का झांसा देकर शादी की बात कही , जिसके बाद वह शारीरिक शोषण करता रहा , साथ ही साथ आर्थिक शोषण भी किया लेकिन इस दौरान स्टाफ नर्स का तबादला दिल्ली एम्स में हो गया ।

इसके बाद अब पुलिसकर्मी शादी करने से इंनकार कर रहा है जिसको लेकर पीड़िता ने थाने में भी लिखित शिकायत दी । पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक को रजिस्टर्ड डाक से भी पत्र भेजा लेकिन पुलिस विभाग के द्वारा उसे न्याय नहीं मिल रहा है ।

वहीं अब वह पुलिसकर्मी बरेसर थाने की बजाय पुलिस लाइन आ गया है जिसको लेकर पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई और उसने अपना पत्र क्षेत्राधिकारी सदर को सौंपा । क्षेत्राधिकारी ने भी उक्त पत्र को संज्ञान में लेते हुए जांच कराने की बात कही है । क्षेत्राधिकारी गौरव सिंह का कहना है कि एक शिकायत हमारे पास आई है । जिसमें पीड़ित महिला ने अपने साथ हुए शोषण की जानकारी दी । इस मामले की जांच की जा रही है , जांच में जैसा सही होगा उसी प्रकार कार्रवाई करेंगे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button