राष्ट्रीय

BJP 2024 के लिए तैयार: Uttar Pradesh की सभी 403 विधानसभा सीटों पर रणनीतिक तैनाती, महिला मतदाताओं पर जोर

एम के न्यूज / महेन्द्र शर्मा

Lucknow: भारतीय जनता पार्टी ने अब Uttar Pradesh में सभी 403 विधानसभा स्तर पर चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है। BJP अब सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में एक्सटेंडर्स भेजेगी। विधानसभा एक्सटेंशन के लिए 10 और 11 December को एक प्रशिक्षण शिविर होगा। Awadh, Kashi और Gorakhpur से एक्सटेंशन अधिकारियों को Alambagh में स्थित राज राज्य में बुलाया गया है। BJP के राष्ट्रीय महासचिव Sunil Bansal प्रशिक्षण देंगे।

एक्सटेंशन कर्मचारी जमीनी रिपोर्ट तैयार करेंगे और इसे राज्य कार्यालय को भेजेंगे

विधानसभा स्तर तक भेजे जाने वाले ये एक्सटेंडर्स BJP के वे पूर्णकालिक कर्मचारी हैं, जो किसी अन्य जिले या शहर से हैं। वे अपने निर्धारित क्षेत्र में रहेंगे और एक जमीनी रिपोर्ट तैयार करेंगे और इसे राज्य कार्यालय को भेजेंगे। उन्हें BJP की सामाजिक और जाति समीकरणों की बूथ स्तर तक देखना होगा, प्रभावशाली लोगों की सूची तैयार करनी होगी और BJP संगठन की गतिविधियों के बारे में नियमित जानकारी तैयार करनी होगी। वे यह भी देखेंगे कि बूथ और पन्ना समितियां क्या सीरियसली काम कर रही हैं या नहीं। विस्तारक रोजाना इन सभी रिपोर्टों की तैयारी करेंगे, जिसके लिए उन्हें प्रशिक्षण दिया जाएगा।

महिला मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए अभियान शुरू होगा

इसके अलावा, BJP महिला मतदाताओं को आकर्षित करने के लिए एक बड़ा अभियान शुरू करेगी। यह विशेष अभियान हर वर्ग के लिए होगा। आज की मीटिंग में, आठ राज्यों से महिला कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण शुरू किया जाएगा। महिला मतदाताओं को केंद्र में रखकर, हर वर्ग तक पहुंचने के लिए अलग-अलग अभियान चलाए जाएंगे। आज की मीटिंग में, Chhattisgarh, Madhya Pradesh, UP, Rajasthan, Bihar, Jharkhand, Odisha और पश्चिम Bengal से महिला मोर्चा के कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा।

मोर्चा उपाध्यक्ष Jyoti Pandya भी प्रशिक्षण कार्यक्रम में मौजूद होंगी। इन राज्यों की महिला मोर्चा के राज्याध्यक्ष और महासचिवों को प्रशिक्षण के लिए बुलाया गया था। BJP महिलाओं के लिए नौ प्रकार के अभियान चलाएगी। जिसमें हॉस्टलों में रहने वाली लड़कियों, महिला खिलाड़ियों आदि से संपर्क किया जाएगा। महिला मोर्चा टीम स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालयों की यात्रा करेगी और Nari Shakti Vandan एक्ट के लाभों को समझाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button