राष्ट्रीय

Ram Mandir: 22 January को प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की प्रत्याशा में Ayodhya के Ram Mandir के निर्माण और मूर्ति की तैयारी में तेजी।

एम के न्यूज / महेन्द्र शर्मा

Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम जो 22 January को Ayodhya में होने जा रहा है, उसे ध्यान में रखते हुए, Ram Mandir का पहला मंजिल पूरी गति से तैयार किया जा रहा है। अब इसका समापन कार्य किया जा रहा है।

Shri Ram Lalla की प्रतिष्ठान के लिए Shri Ram Lalla की मूर्तियों की तैयारी भी तेजी से चल रही है। RamLalla की मूर्ति मंदिर के गर्भगृह में स्थापित की जाएगी। Shri Ram जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने शुक्रवार को सोशल मीडिया पर मंदिर निर्माण की वर्तमान स्थिति दिखाती हुई चित्र साझा किए।

ट्रस्ट के महासचिव Champat Rai ने कहा था कि Ram जन्मभूमि मंदिर में पाँच वर्षीय बाल स्वरूप के भगवान Ram की चार फीट तीन इंच ऊभा खड़ा पत्थर मूर्ति Ayodhya में तीन स्थानों पर बना रहा है। इसे तीन अलग-अलग पत्थरों में बना रहे हैं। ये मूर्तियाँ लगभग 90 प्रतिशत तैयार हैं।

Ram Mandir इस प्रकार से तैयार किया गया है कि यह सदियों तक सुरक्षित रह सकता है।

देश और विदेश में करोड़ों Ram भक्त भी Ram Mandir में दर्शन करने के लिए बेताब हैं।

प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए कम से कम 4000 संतों को आमंत्रित किया जा रहा है। सूची तैयार है और सुनिश्चित किया जा रहा है कि प्रत्येक 50 देशों में से एक प्रतिष्ठान्तर करने वाला निर्धारित हो।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button