उत्तर प्रदेश

नेपाल प्लेन क्रैश पीड़ितों के परिजनों से मिले कांग्रेस के प्रांतीय अध्यक्ष अजय राय ।

 

गाज़ीपुर ।

19 जनवरी, उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रांतीय अध्यक्ष अजय राय आज अपने गृह जनपद गाजीपुर के दौरे पर थे ।

वे प्लेन क्रैश पीड़ितों से मिलकर उनकी पीड़ा समझी और सरकार से प्रत्येक परिवार को 50 लाख रुपए और हर घर से एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी दिए जाने की मांग की ।

आज गुरुवार को प्रांतीय अध्यक्ष सुबह जिलाध्यक्ष सुनील राम एवम अन्य लोगों के साथ अपने पैतृक गांव मलसा के शिवपूजन इंटर कॉलेज के 83 वें वार्षिकोत्सव में पहुचे और विद्यालय के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि भाग लिए , वहां कालेज की प्रबंधकीय समिति के साथ जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों और नागरिकों ने माल्यार्पण कर उनका बड़े ही गर्मजोशी से स्वागत किया साथ ही विद्यालय के बच्चों ने स्वागत में गीत संगीत व अन्य कार्यक्रमो से अजय राय का मन मोह लिया ।

इस अवसर पर प्रांतीय अध्यक्ष अजय राय ने अपने संबोधन में विद्यालय परिवार का धन्यवाद करते हुए उपस्थित छात्रों और आगंतुकों को बताया कि वे भी इसी मिट्टी के हैं और ये वीरों और शहीदों की भूमि है ।

उन्होंने छात्रों से कहा कि ये विद्यालय काफी पुराना और पठन पाठन के क्षेत्र में काफी लोकप्रिय है, यहां से एक से बढ़कर एक विभूतियों ने क्षेत्र का नाम रौशन किया है, आप लोग भी मन लगाकर पढ़ें और अपनी मिट्टी का नाम दुनियाँ भर में रौशन करे।

इसके बाद प्रांतीय अध्यक्ष अजय राय ने पूर्व ब्लाक अध्यक्ष विंध्यवासिनी राय की पत्नी के दुखद निधन पर देवरिया गांव में जाकर शोक संतप्त परिवार को सांत्वना दी, और उसके बाद अजय राय कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मिर्जा अशफाक बेग, मोहम्मदाबाद के कुछ दिन पूर्व हुए इंतेक़ाल के बाद दरवाजे पहुँच कर उनके शोक संतप्त परिजनों से मिले व सांत्वना व्यक्त की ।

इसके बाद कॉंग्रेस के प्रांतीय अध्यक्ष अजय राय कासिमाबाद क्षेत्र के अलावलपुर पहुचे जहां पिछले 15 जनवरी को नेपाल के पोखरा में विमान दुर्घटना में दुखद हादसे में 4 स्थानीय युवकों की मौत हो गयी थी । उन सभी के दरवाजे पर जाकर प्रांतीय अध्यक्ष ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए इस दुख की घड़ी में कांग्रेस पार्टी को सदैव उनके साथ खड़ा बताया। अजय राय ने कहा कि चारों मृतकों के शवों को आदरपूर्वक जल्द से जल्द गाज़ीपुर लाया जाए ।

इसके लिए कॉंग्रेस जिलाध्यक्ष सुनील राम जिलाधिकारी से मिलेंगे और उन्होंने सरकार से मांग की है कि प्रत्येक मृतकों को 50 – 50 लाख रुपए मुआवजा और परिवार के किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी की व्यवस्था की जाए। क्योंकि ये सभी अपने परिवार की रीढ़ की हड्डी थे ।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा ने सभी जाति, धर्म और मजहब को जोड़ने का कार्य किया है और कॉंग्रेस सांसद और पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस यात्रा से पूरे भारत को पैदल चलकर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है , उन्होंने बताया कि भारत जोड़ो यात्रा ‘7 सितंबर, 2022 को कन्याकुमारी से शुरू हुई ।

यह 3,570 किलोमीटर लंबी, 150- दिवसीय पदयात्रा है, जो देश भर के 12 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेश को कवर करते हुए कश्मीर तक जा रही है। जिसमें राहुल गांधी दिन में लोगों से मिल रहे हैं और जोड़ रहे हैं , जिसका फल जल्द ही देशहित में मिलने वाला है।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष सुनील राम ने प्लेन क्रैश पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते कहा की प्रत्येक पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपए और परिवार के एक सदस्य को नौकरी दिया जाए, जिलाध्यक्ष ने कहा है कि नेपाल में परिजनों को शव मिलने में काफी दिक्कत आ रही है और सरकार केवल दिलासा दे रही है। उन्होंने कहा कि हम जिलाधिकारी से मिलकर जल्द से जल्द मृतकों के शवों को उनके घर लेन की मांग करेंगे।

इस अवसर पर जिला अध्यक्ष श्री सुनील राम के साथ पूर्व मंत्री सुरेंद्र सिंह, पूर्व विधायक एआईसीसी सदस्य अमिताभ अनिल दुबे, रवि कांत राय, डॉक्टर जनक कुशवाहा, आनंद राय, अजय कुमार श्रीवास्तव, ज्ञान प्रकाश सिंह मुन्ना,सुनील साहू ,संदीप विश्वकर्मा, ग्राम प्रधान पंकज राय, मंसूर जैदी, करुणानिधि राय,आलोक यादव, आशुतोष गुप्ता, रामभद्र पाठक, धर्मेंद्र पासी, सुमन चौबे, अनुराग पांडे, मनीष राय , राकेश राय, झुन्ना शर्मा, विश्वनाथ जायसवाल, कैलाशपति कुशवाहा, चंद्रिका सिंह ,मोहन चौहान ,ओमप्रकाश राजभर,अवधेश साहू, माधव कृष्ण, प्रमोद कुशवाहा आदि लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button