राष्ट्रीय

PM Modi के घर के ऊपर ड्रोन उड़ाने की रिपोर्ट, Delhi Police ने शुरू की जांच

PM Modi के घर के ऊपर ड्रोन उड़ाने की रिपोर्ट, Delhi Police ने शुरू की जांच

दिल्ली पुलिस उस ड्रोन की तलाश कर रही है जो कथित तौर पर सोमवार सुबह नई दिल्ली में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के आवास के ऊपर मंडराया था। सुबह लगभग 5 बजे, पुलिस को प्रधानमंत्री की सुरक्षा करने वाले विशेष बल, विशेष सुरक्षा समूह के अधिकारियों द्वारा ड्रोन देखे जाने के बारे में सूचित किया गया।

अलर्ट होने के बाद दिल्ली पुलिस ने ड्रोन को ट्रैक करने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया. हालाँकि, किसी ड्रोन का पता नहीं चला।

“प्रधानमंत्री आवास के पास एक अज्ञात उड़ने वाली वस्तु के बारे में जानकारी मिली थी। आस-पास के इलाकों में काफी खोजबीन की गई लेकिन ऐसी कोई वस्तु नहीं मिली। हवाई यातायात नियंत्रण कक्ष (एटीसी) से भी संपर्क किया गया। उन्हें भी ऐसी कोई उड़ने वाली वस्तु नहीं मिली पीएम के आवास के पास, “दिल्ली पुलिस ने एक बयान में कहा।

गौरतलब है कि पीएम मोदी का आवास रेड नो-फ्लाई जोन या नो ड्रोन जोन के अंतर्गत आता है। लोक कल्याण मार्ग पर बने प्रधानमंत्री मोदी के घर के ऊपर सुबह 5:30 बजे ड्रोन उड़ाने की जानकारी मिली। इसके बाद एसपीजी ने दिल्ली पुलिस को खबर की। दिल्ली पुलिस ने नो फ्लाइंग जोन में ड्रोन उड़ाने वाले की खोज करने के लिए जांच शुरू कर दी है।

पुलिस अभी तक खाली हाथ
पुलिस ने बताया कि सोमवार सुबह एक पीसीआर कॉल मिली कि दिल्ली में प्रधानमंत्री आवास के ऊपर एक ड्रोन जैसी चीज उड़ रही है। हालांकि पुलिस ने जब जांच की तो कुछ नहीं मिला। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि एयर ट्रैफिक कंट्रोल को भी कुछ नहीं मिला।

जानिए PM हाउस से जुड़ी खास बातें…
प्रधान मंत्री आवास परिसर का ऑफिशियल नाम पंचवटी है। यह 4.9 हेक्टेयर (12 एकड़) में फैला हुआ है, जिसमें लुटियंस दिल्ली में 1980 के दशक में बने पांच बंगले शामिल हैं। इनमें प्रधानमंत्री कार्यालय, रेजीडेंसी जोन आते हैं।

PM हाउस की सुरक्षा स्पेशल प्रोटेक्शन गार्ड SPG करती है। 5 बंगले होने के बावजूद, उन्हें सामूहिक रूप से 7, लोक कल्याण मार्ग कहा जाता है। इसमें प्रधानमंत्री ऑफिस नहीं है लेकिन अनौपचारिक मीटिंग के लिए रूम है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button