राष्ट्रीय

Haryana News: राम रहीम को पारोल नहीं मिली है, 89 कैदियों को भी मिला है लाभ; हाईकोर्ट में सरकार का जवाब

एम के न्यूज / महेन्द्र शर्मा

Chandigarh: डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह को लगातार पैरोल मिलने के मामले में Punjab-Haryana High Court के सख्त रुख के बाद, उन्होंने एक हलफनामा दायर किया है जिसमें कहा गया है कि डेरा प्रमुख को विशेष व्यवहार देकर कोई अनुग्रह नहीं दिखाया जाना चाहिए। हो चुका है। डेरा प्रमुख की तरह, तीन या अधिक मामलों में सजा काट रहे 89 कैदियों को सरकार द्वारा पैरोल दी गई है।

सुनारिया जेल के अधीक्षक को मिले सख्त आदेश

यह भी बताया गया कि रोहतक सुनारिया जेल के अधीक्षक को High Court की अनुमति के बिना डेरा प्रमुख को पैरोल नहीं देने का आदेश दिया गया है। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) ने इस मामले में याचिका दायर की थी।

पिछली सुनवाई में, High Court ने सरकार (Haryana न्यूज) द्वारा डेरा सच्चा सौदा प्रमुख को बार-बार पैरोल देने पर सवाल उठाए। अदालत ने कहा कि इस तरह से डेरा प्रमुख को बार-बार पैरोल देना कोई विशेष सुविधा नहीं है, जेल में बड़ी संख्या में लोग हैं जो पैरोल-फर्लो का इंतजार कर रहे हैं और उन्हें यह लाभ नहीं दिया जा रहा है।

सरकार ने कहा कि डेरा प्रमुख को नियमों के अनुसार पैरोल दी जा रही है और जहां तक बाकी कैदियों का सवाल है, पैरोल पर निर्णय प्रत्येक मामले पर विचार करने के बाद लिया जाता है।

High Court ने पैरोल देने पर सख्त टिप्पणी की थी

वास्तव में, पिछले महीने, High Court ने एक कड़ी टिप्पणी की और पूछा कि केवल राम रहीम को बार-बार पैरोल क्यों मिल रही है, जबकि अन्य कैदियों को इसका लाभ क्यों नहीं दिया जा रहा है। High Court ने आदेश दिया है कि अब राम रहीम को अदालत की अनुमति के बिना पैरोल नहीं दी जाएगी।

The post Haryana News: राम रहीम को पारोल नहीं मिली है, 89 कैदियों को भी मिला है लाभ; हाईकोर्ट में सरकार का जवाब appeared first on Editor@political play India.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button