उत्तर प्रदेशराजनीति

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में 8 मुस्लिम जोड़े समेत 559 जोड़े हुए एक दूसरे के।

धार्मिक रीति रिवाज के अनुसार हुई हिंदू और मुस्लिम जोड़ो की शादी।

गाजीपुर ।

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में 8 मुस्लिम जोड़े समेत 559 जोड़े हुए एक दूसरे के

धार्मिक रीतिरिवाज के तहत मुस्लिम जोड़े ने किया निकाह

वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ 551 जोड़े हुए एक दूसरे के

सदर कोतवाली इलाके में नव निर्मित स्टेडियम में आयोजित हुआ मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह

गाजीपुर में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 8 मुस्लिम जोड़े समेत 559 जोड़े एक ही पंडाल में एक दूसरे के हुए। दरअसल सदर कोतवाली इलाके में नव निर्मित स्टेडियम में आयोजित मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम एक तरफ धार्मिक मान्यता के अनुसार सबसे पहले 8 मुस्लिम जोड़े का निकाह संपन्न हुए तो दूसरी ओर रीति रिवाज व वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ 551 जोड़े का विवाह संपन्न हुआ।

वही इस पूरे कार्यक्रम का गवाह जनता के साथ जिलापंचायत अध्यक्ष सपना सिंह, विधायक सुभाष पासी, एडीएम सुशील लाल श्रीवास्तव, नगरपालिका परिषद गाजीपर की चेयर मैन सरिता अग्रवाल के साथ तमाम अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

वहीं मौके पर मौजूद जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह ने बताया कि सामूहिक विवाह में 8 मुस्लिम जोड़े के साथ 551 जोड़े का विधि विधान से शादी संपन्न कराई जा रही है। विवाह कार्यक्रम के दौरान प्रति कन्या के खाते 35 हजार ऑनलाइन ट्रांसफर किया गया है। इसके साथ ही 10 हजार का सामान भी दिया जा रहा हैं ।

वहीं नगरपालिका परिषद की अध्यक्ष सरिता अग्रवाल ने बताया कि मेरे अपने कार्यकाल में 10 हजार जोड़े का सामूहिक विवाह कार्यक्रम में एक दूसरे के हुए है। मै इसके लिए देश के प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सच्चे मन से धन्यवाद देती हूँ। वहीं उन्होंने बताया कि सामूहिक विवाह कार्यक्रम में नगरपालिका की ओर से साफसफाई के साथ पानी आदि की व्यवस्था नगरपालिका के द्वारा ही कराई गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button