उत्तर प्रदेशराजनीति

जिलाअध्यक्ष रामधारी यादव के अध्यक्षता में संपन्न हुई समाजवादी पार्टी की मासिक बैठक ।

 

ग़ाज़ीपुर ।

आज दिनांक 4जून को समाजवादी पार्टी की मासिक बैठक जिलाध्यक्ष रामधारी यादव की अध्यक्षता में पार्टी कार्यालय समता भवन पर आयोजित हुई।

इस बैठक में अतिक्रमण हटाने के नाम पर जिला प्रशासन द्वारा रेहड़ी पटरी के दुकानदारों का किये जा रहे उत्पीड़न , नगरपालिका परिषद एवं नगर पंचायत चुनाव की तैयारी,संगठन के पुनर्गठन एवं किसानों की समस्याओं पर विस्तृत रूप से चर्चा की गयी।

बैठक में सभी कार्यकर्ताओं ने नगरपालिका परिषद एवं नगर पंचायत के चुनाव में पार्टी की विजय पताका फहराने का संकल्प लिया।

कार्यकर्ताओं ने इस बैठक में खराब पड़े ट्यूबवेल, जर्जर पड़े बिजली के पोल एवं तार, नहरों में पानी न होने, तहसील और थानों में लगातार बढ़ते भ्रष्टाचार, अधिकारियों द्वारा गरीबों के फरियाद न सुनने, गौशालाओं की दुर्व्यवस्था पर भी गहरी चिंता जताई।

जिलाध्यक्ष रामधारी यादव ने अतिक्रमण के नाम पर उजाड़ें गये रेहड़ी पटरी के दुकानदारों की लगातार बिगड़ती माली हालत पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि कोरोना काल के बाद इन दुकानदारों की सुधर रही स्थिति को एक बार फिर से प्रदेश की सरकार ने अपने तुगलकी फरमान के चलते बर्बाद करने का काम किया है।

उन्होंने कहाकि सूद पर पैसे लेकर दुकान चलाने वाले गरीब कैसे चुकता करेंगे अपना कर्ज। उन्होंने रेहड़ी पटरी के दुकानदारों के लिए जिला प्रशासन द्वारा तय किए गए स्थानों (रौंजा ओवरब्रिज के नीचे, टाउन हाल,जलकल विभाग के पीछे ददरीघाट,और पीजी कॉलेज गोराबाजार ) को व्यवहारिक एवं व्यापारिक दृष्टिकोण से सही नहीं बताया , उन्होंने कहा कि जहां ग्राहक ही नहीं पहुंचेंगे ऐसे स्थान पर दुकान लगाने का क्या फायदा। जिला प्रशासन का यह फैसला गरीब दुकानदारों के लिए अन्याय पूर्ण होगा ।

उन्होंने कहा कि स्थान तय करने में दुकानदारों की बैठक कर उनकी भी सहमति लिया जाना चाहिए। उन्होंने इस मसले को लेकर दिनांक 9जुलाई को विधायकों के साथ जिलाधिकारी से वार्ता करने का फैसला लिया।

जिलाध्यक्ष रामधारी यादव ने सभी विधानसभा अध्यक्षों से निष्क्रिय पदाधिकारियों को तत्काल हटाकर सक्रिय कार्यकर्ताओं का चयन करने का निर्देश दिया। उन्होंने नगर कमेटी को जल्द से जल्द वार्डवाइज बैठक कराने का निर्देश दिया।
विधायक डॉ वीरेंद्र यादव ने संगठन को चुस्त दुरुस्त रखने का निर्देश दिया और कहा कि सांगठनिक कार्यों में लापरवाही कत्तई बर्दाश्त नहीं होगी।

उन्होंने कहा कि विधानसभा के चुनाव में जो हमारे सामने चुनौती थी,उस चुनाव में सातों सीट जीतकर हमने उस चुनौती को पार करने का काम किया था अब अगली चुनौती नगर पालिका/नगर पंचायत और लोकसभा का चुनाव है इन चुनाव में भी पार्टी अपना परचम फहरायेगी । उन्होंने कहा कि लगातार बढ़ती मंहगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार से जनता परेशान हैं मगर भाजपा सरकार के कानों में जूं नहीं रेंग रही है। वह केवल पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने में व्यस्त हैं।

विधायक जै किशन साहू ने कहा कि नगरपालिका के चुनाव में पार्टी समर्पित एवं कर्मठ कार्यकर्ताओं को प्रत्याशी बनायेगी । उन्होंने कहा पार्टी कार्यकर्ताओं के बल पर नगरपालिका के चुनाव में भी विजय पताका फहरायेगी ।

उन्होंने कहा रेहड़ी पटरी के दुकानदारों के मसलें को अत्यंत संवेदनशील मसला बताया और कहा कि हम अपनी हालत पर मरने के लिए गरीब दुकानदारों को नहीं छोड़ सकते । समाजवादी पार्टी उनकी लड़ाई हर स्तर पर लड़ेगी ।

इस बैठक में मुख्य रूप से मन्नू सिंह, अरुण कुमार श्रीवास्तव, दिनेश यादव,अशोक बिंद, कैलाश यादव,जै हिंद यादव, राजेंद्र यादव, तहसीन अहमद, छोटेलाल यादव,भानु यादव , अनिल यादव , गोवर्धन यादव, सदानंद यादव,ओम प्रकाश यादव, आमिर अली, डॉ समीर सिंह,अतीक अहमद राईनी, चन्द्रेश्वर यादव, असलम खां,आत्मा यादव, दयाशंकर कुशवाहा,विनोद धनगर, राधेश्याम यादव, रीना यादव,कंचन रावत, पूजा गौतम, रामनारायन यादव,रीता विश्वकर्मा,मोहन रावत, नन्हें, गुड्डू यादव, आजाद चाचा, द्वारिका यादव, प्रेम चंद प्रजापति, राकेश यादव, डॉ रामचंद्र यादव, राजेश गोड़ आदि उपस्थित थे। इस बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष रामधारी यादव एवं संचालन जिला उपाध्यक्ष कन्हैया लाल विश्वकर्मा ने किया ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button