अंतर्राष्ट्रीय

मंत्री अनिल राजभर पंहुचे हवलदार सुरेश राजभर के पैतृक गांव बीबीपुर , परिजनों का ढाढस बढ़ाया ।

 

गाजीपुर ।

उत्तर प्रदेश सरकार के श्रम एवं सेवायोजन मंत्री अनिल राजभर आज बिरनो थाना क्षेत्र के ग्राम बीबीपुर , बाजिदपुर पहुंचे।

जहाँ उन्होंने पिछले 4 जुलाई को जम्मू कश्मीर के स्माइलपुर मे तैनात सीआरपीएफ के 38 वीं बटालियन के 45 वर्षीय हवलदार सुरेश राजभर का जीएमसी अस्पताल मे निधन हो गया था।

हवलदार सुरेश राजभर के निधन की सूचना पर प्रदेश सरकार में मंत्री अनिल राजभर हवलदार सुरेश राजभर के चित्र पर पुष्प अर्पित करने के बाद उनकी माँ,पत्नी रीता देवी,बेटे सौरभ सहित पुत्रियों से मिलकर उनको ढांढस बधाया और कहा कि इस दुख की घड़ी मे हम सभी आपके साथ मर्माहत है तथा वहाँ उपस्थित उपजिलाधिकारी अनिरुद्ध कुमार एवं प्रधान काशी राजभर से जवान के नाम पर उनके गांव को जाने वाले मार्ग का नामकरण , ग्राम मे पार्क तथा एक स्मृति द्वार के निर्माण को प्रस्ताव कराकर निर्माण कराने की बात कही।

इस दौरान उन्होंने कहा कि यह बहुत ही गर्व की बात है एक तरफ गम भी है तो एक तरफ खुशी भी है गम की बात ये है कि गाजीपुर के एक और लाल ने अपनी शहादत देश के लिए किया है घर है परिवार है सुरेश जी की विधवा हैं उनके बच्चे हैं उनके ऊपर जो दुख आया है परिवार पर जो परेशानी आई है जो कमी हुई है उस बात को लेकर हम सब लोग दुखी हैं ।

इसके साथ गौरवान्वित है गाजीपुर शहीदी धरती रही है देश की सेवा करते करते अपने आप को कुर्बान कर देने की उस विशाल और महान परंपरा को दोहराते हुए सुरेश राजभर ने देश की सेवा में अपना सर्वोच्च बलिदान किया है अपनी शहादत दी है।

हम सब लोग उनकी शहादत को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करने हम लोग आए हैं,इस दौरान मंत्री अनिल राजभर घोषणा करते हुए कहा कि गांव की जो मुख्य सड़क शहीद सुरेश राजभर जी के नाम से बनवाया जाएगा । शहीद की याद में एक भव्य स्वागत द्वार भी सरकार बनाएगी साथ ही अभी जिलाधिकारी महोदय से और सम्मानित प्रधान के साथ गांव के सम्मानित सदस्य हैं उन लोगों से हमारी जमीन के लिए बात हुई है। गांव में जमीन मिलने के बाद शहीद सुरेश राजभर के एक विशाल पार्क की भी स्थापना सरकार कराएगी ताकि आने वाली हमारी पीढ़ी देश की सेवा में अपने आप को समर्पित करने वाले सुरेश राजभर को याद कर सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button