धर्म

कांवरियों के लिए देवघर बैजनाथ धाम में वृहद सेवा शिविर का आयोजन ।

 

गाजीपुर।
गुरू पूर्णिमा से शुरू होने वाले पवित्र सावन माह में कॉवरियों का देवघर बैजनाथ धाम यात्रा का शुभारंभ हो चुका है। जनपद से हजारों लाखों की संख्या में श्रद्धालु गंगा का पावन जल कॉवर में लेकर बैजनाथ धाम की ओर निकल पड़ते है।
शिव भक्तों के आस्था व जनसैलाब को देखते हुए गाजीपुर के युवाओं ने शिव सेवा भक्त मण्डल की ओर से झारखण्ड देवघर से पांच किमी पहले बांक में काॅवरिया पथ के किनारे भक्तों के लिए सेवा शिविर लगाकर श्रद्धालुओं के सेाने, खाने, रहने के लिए उत्तम व्यवस्था निःशुल्क करने का बीड़ा उठाया है।
इस सेवा शिविर के माध्यम से रोजाना दूर दूर से आये हजारों श्रद्धालुओं की सेवा में दिन रात लगे हुए है।
शिविर मेें सेवा कर रहे सेवक रविकान्त ने बताया कि झारखण्ड में हम लोग अपने साथियों के साथ जन सहयोग के माध्यम से पहली बार इस शिविर का संचालन कर रहे है। कॉवर यात्रा में निकले श्रद्धालुओं के लिए शरबत, पेयजल, दवा, भोजन की व्यवस्था शिव सेवा भक्त मण्डल गाजीपुर की तरफ से एकमात्र शिविर के रूप में कर रहे है जिसमें जनपद के समाजसेवी सानन्द सिंह , डा. विजेन्द्र सिंह , विनय तिवारी , राममनोज आदि लोगों केे सहयोग से संचालन किया जा रहा है जिसमें शिविर के स्वयंसेवक अभिषेक सिंह, आशुतोष पाण्डेय, अजीत सिंह, रामजी त्रिपाठी, रजनीश गुप्ता, अनिल पाण्डेय आदि अपने निर्बाध सेवा शिविर के माध्यम से दे रहे है। इन युवकों के उत्साह को देखते हुए गाजीपुर पत्रकार एसोसिएशन के अध्यक्ष विनोद पाण्डेय, अनिल उपाध्याय, विनय, अशोक श्रीवास्तव व जिला शासकीय अधिवक्ता कृपाशंकर राय ने अधिक से अधिक लोगों से सहयोग करने की अपील की और पेटीएम व फोन-पे नम्बर 9532850688 व 9455648063 जारी किया। 
गाजीपुर से जाने वाले सभी श्रद्धालुओं से अपील की है कि इस शिविर मे जाकर सेवा का अधिक से अधिक लाभ उठायें। बैजनाथ धाम में गये जनपद केे हजारों कॉवरियों को कहीं कोई समस्या आने पर मोबाइल नम्बर 9532850688 रविकान्त व 9455648063 अभिषेक सिंह पर सम्पर्क कर सकते है। इस शिविर का संचालन रक्षाबन्धन तक किया जायेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button