उत्तर प्रदेशराजनीति

26 अगस्त से प्रदेश के चार जगहों से निकाली जाएगी सावधान यात्रा — ओपी राजभर

प्रदेश में रंगदारी टैक्स में 90 फीसदी की कमी -- ओमप्रकाश राजभर

 

ग़ाज़ीपुर ।

भारतीय सुहेलदेव समाज पार्टी के मुखिया ओम प्रकाश राजभर एक दिन पूर्व जनपद के दौरे पर रहे।इस दौरान भाजपा के एक वरिष्ठ नेता के अस्वस्थ होने की जानकारी पर उनका हाल चाल लेने मोहम्दाबाद स्थित उनके आवास पर पहुंचे ।

इस दौरान ओमप्रकाश राजभर के मोहमदाबाद पहुंचने की जानकारी जब मीडिया को हुई तो मीडिया ने उक्त स्थल पर पहुंचकर ओमप्रकाश राजभर से कई सवाल किए जिसमें पहले उनसे पूछा गया कि अब 2024 का चुनाव आने वाला है ऐसे में आपके रणनीति क्या रहेगी ।

इस पर उन्होंने बोलते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के 25 करोड़ आबादी की जो जातियां हैं हम अब उन जातियों से गठबंधन कर रहे हैं उनके बीच में जा रहे हैं 26 सितंबर से एक सावधान यात्रा निकाल रहे हैं जो लखनऊ से निकलेगा उत्तर प्रदेश के 75 जनपद में यह यात्रा घूमेगी जो मुख्य रूप से 4 टीमें बनाई गई हैं ।

जो पूर्वांचल मध्यांचल उत्तरांचल और बुंदेलखंड से निकलेगा जो 27 अक्टूबर को बिहार के पटना स्थित गांधी मैदान में जाएगी और वहां पर एक महारैली करेगी उन्होंने बताया कि सावधान महारैली क्यों क्योंकि जब लोग सत्ता में नही रहते हैं तो आम जनता को बहुत कुछ देने का वायदा करते हैं लेकिन जब वह खुद सत्ता में आ जाते हैं तो वादा भूल जाते हैं।

ऐसे ही लोगों के लिए यह सावधान यात्रा निकाली जा रही है और लोगों से कहा जाएगा कि ऐसे लोगों से पूछो जब यह सत्ता में रहे तो क्यों नहीं किए ।

4 अक्टूबर 2013 को हाईकोर्ट ने आदेश दिया कि पिछड़ी जाति के 27 परसेंट आरक्षण में जिन जातियों को आरक्षण नहीं मिला है उनसे बात कर सभी को हिस्सा दिया जाए कोर्ट के फैसले को भी लोगों ने रद्दी के टोकरी में डाल दिया 15 अक्टूबर 2013 को कोर्ट का फैसला आया की अमीर और गरीब का बेटा एक स्कूल में पढेगे लेकिन उसका भी पालन नहीं किया गया।

इस दौरान अब्बास अंसारी पर कार्रवाई के बाबत उन्होंने कहा कि न्यायालय जो आदेश दे रही है उसका पालन सरकार करा रही है।

इस दौरान नोएडा में भ्रष्टाचार के टावर टावर को गिराए जाने पर उन्होंने सपा और बसपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा सपा और बसपा भ्रष्टाचार में लिप्त रही है जो लोग यह बात कह रहे हैं वह इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करा कर जेल क्यों नहीं भेज देते हैं बुलडोजर लेकर पहुंच जाए और उन्हें उतार दें।

वहीं सरकार भ्रष्टाचार रोकने में कितना कामयाब रहे इस पर बोलते हुए ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि एक काम हुआ है जो लोग रंगदारी टैक्स मांगते थे वह कम हुआ है क्योंकि जब मैं आजमगढ़ के उपचुनाव में था तब व्यापारियों के बाद कई बार मिला तो आप उन लोगों ने एक ही बात कही थी हम लोग इस सरकार से दुखी हैं लेकिन जाए कहां एक बात से राहत मिली है कि दिन में लोग मोटरसाइकिल से आते थे और माँगते थे और नहीं देने पर चार झापड़ देते थे इससे उत्तर प्रदेश में रंगदारी टैक्स मांगने की जो प्रथा रही है उसमें 90 परसेंट की गिरावट आई है और दूसरी बात योगी जी ईमानदार और मेहनती है इस बारे में कोई शक नहीं है लेकिन कुछ अधिकारी ऐसे हैं जो योजना बन रही है उसको धरातल पर फेल कर दे रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button