उत्तर प्रदेशधर्म

छठ पर्व के मद्देनजर विशेष सचिव नगर विकास ने घाटों का लिया जायजा ।

गाजीपुर शहर के 34 गंगा घाट पर मनाया जाएगा छठ पर्व ।

 

गाजीपुर ।

स्वच्छ त्यौहार उत्सव के तहत शासन के निर्देश पर छठ पर्व के मद्देनजर देर शाम विशेष सचिव अनिल कुमार गाजीपुर नगर के दो गंगा घाटों का जायजा लिया ।

इस दौरान नगरपालिका परिषद के ईओ लालचंद सरोज और नगरपालिका अध्यक्ष पति व वरिष्ठ बीजेपी नेता विनोद अग्रवाल मौजूद रहे ।

इस दौरान विशेष सचिव नगर विकास अनिल कुमार ने बताया कि सरकार त्यौहारों को स्वच्छ त्यौहार उत्सव के रूप मना रही है ।

मै स्वयं छठ पर्व के मद्देनजर गाजीपुर आया हूँ और मैंने दो गंगा घाटों का औचक निरीक्षण भी किया है । निरीक्षण के दौरान नगरपालिका द्वारा स्वच्छता और सुरक्षा को लेकर मेरे द्वारा सम्पूर्ण जानकारी ली गई है ।

नगरपालिका क्षेत्र में कुल लगभग 34 गंगा घाटों पर छठ पर्व मनाया जाएगा । छठ पर्व मनाने के लिए तकरीबन लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं का गंगा घाटों पर पूजा अर्चना के लिए आयेंगे। श्रद्धालुओं की सुविधा और सुरक्षा का पूरा इंतजाम किया गया है ।

75 नावों पर लाइफ जैकेट के साथ सुरक्षाकर्मी और गोताखोर श्रद्धालुओं की सुरक्षा में मौजूद रहेंगे। चुकी इस बार बारिश की वजह से गंगा में पानी मौजूद है। जिसको लेकर गंगा में पानी की गहराई को देखते हुए सुरक्षा की दृष्टि गंगा में रस्सा भी लगाया गया है। ताकि कोई भी रस्से के आगे न जा सके। इसके लिए माइक्रोफोन से नगरपालिका के द्वारा आगाह भी किया जाएगा। हालांकि गंगा घाटों को व्यवस्थित करने के लिए नगरपालिका के द्वारा लगातार काम किया जा रहा है। घाटों पर प्रकाश की भी समुचित व्यवस्था की गई है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button