अपराधउत्तर प्रदेश

एमपी एमएलए कोर्ट ने दिया मुख्तार अंसारी को 10 जनवरी को व्यक्तिगत रूप से पेश होने का आदेश ।

चर्चित उसरी कांड में मुख्य गवाह मुख्तार अंसारी को आज होना था कोर्ट में पेश ।

 

गाजीपुर ।

15 जुलाई 2001 को गाजीपुर जिले की चर्चित उसरी कांड में मुख्य गवाह मुख्तार अंसारी को जिले की एमपी एमएलए कोर्ट में फिजिकल के तौर पर कल यानी मंगलवार को गवाही के लिए पेश होना था ।

लेकिन प्रशासनिक कारणों से कल मुख्तार अंसारी की पेशी नहीं हो पाई । अब मुख्तार अंसारी को 10 जनवरी को व्यक्तिगत रूप से पेश होने का आदेश एमपीएमएलए कोर्ट ने दिया है।

इस बात की पुष्टि एडीजीसी नीरज श्रीवास्तव और मुख्तार अंसारी के वकील लियाकत अली दोनों ने की है । आज मुख्तार अंसारी की तरफ से एक गवाह तौकीर की गवाही हुई ।

मुख्तार अंसारी के वकील लियाकत अली ने बताया कि 10 जनवरी को मुख्तार अंसारी को पेश होना है और हमने कोर्ट से सुरक्षा की गुहार लगायी है क्योंकि मुख्तार अंसारी इसमें मुख्य गवाह हैं । उनकी बांदा से यहां आने में हत्या की आशंका है । उन्होंने बताया कि तौकीर ने विवेचक को दिये गये अपने बयान में बृजेश सिंह और त्रिभुवन सिंह का नाम लिया था पर अभियोजन पक्ष की ओर से ये प्रश्न नहीं पूछा गया है ।

वहीं एडीजीसी नीरज श्रीवास्तव ने कहा कि चश्मदीद तौकीर की गवाही हुई है और उसने अभियोजन के कथानक की पुष्टि की है । उन्होंने बताया की मामले में आज ये चौथी गवाही हुई है।10 जनवरी को मुख्तार अंसारी की पेशी और गवाही होगी ।

वहीं नीरज श्रीवास्तव ने इस बात की पुष्टि की गवाह पक्षद्रोही नहीं हुआ है क्योंकि उसने अभियोजन के कथानक की पुष्टि की है।

बता दें की 15 जुलाई 2001 में मुख्तार अंसारी मऊ के विधायक थे और मोहम्मदाबाद अपने निवास स्थान से अपने काफिले के साथ मऊ के लिए रवाना हुए थे कि कि रास्ते में पुर्व से ही इंतजार कर रहे हमलावरों ने उसरी चट्टी पर घेर कर चारों तरफ से उनके काफिले पर हमला कर दिया था ।  जिसमें मुख्तार अंसारी के ड्राइवर और गनर की मौत हो गयी थी । इसमें ताबड़तोड़ लगभग 200 राउंड फायरिंग हुई थी । जबकि हमले में मुख्तार अंसारी समेत 9 लोग घायल थे । मुख्तार अंसारी ने बृजेश सिंह , अनिल सिंह और त्रिभुवन सिंह को नामजद आरोपी बनाते हुए मोहम्मदाबाद थाने में f.i.r. लिखवाई थी । 

आज इसी मामले में मुख्तार अंसारी की मुख्य गवाह के रूप में पेशी होनी थी पर प्रशानिक कारणों से वो आज अदालत में पेश नहीं हो सकेयह एक एकलौता ऐसा मुकदमा है जिसमें मुख्तार अंसारी वादी मुकदमा और गवाह है  ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button