राष्ट्रीय

ओवैसी का केंद्र पर तंज, पूछा- पसमांदा मुसलमान से मोहब्बत पर एक भी मंत्री क्यों नहीं?

अविश्वास प्रस्ताव (No Confidence Motion) पर लोकसभा में चर्चा के दौरान आज एआईएमआईएम (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने भी भाषण दिया. ओवैसी ने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि नूंह में इमारतों को गिरा दिया गया. इस देश का जमीर कहां गया? ये इनका कारनामा है. हिजाब को मसला बना दिया गया और मुस्लिम बच्चियों को तालीम से महरूम कर दिया. आपका जमीर कहां गया? मैं पूछना चाहता हूं कि क्या बिलकिस बानो इस देश की बेटी नहीं है. आपने कातिलों को रिहा कर दिया. आप बहुसंख्यकवादी राजनीति को फॉलो कर रहे हैं. पहले पीएम मोदी कहते थे कि समस्या बॉर्डर पर नहीं दिल्ली में है. पर अब वे चीन पर क्यों नहीं बोलते? अहमदबाद में चीन के राष्ट्रपति को आपने झूला झुलाया उससे क्या नतीजा निकला.

ओवैसी ने लगाया तुष्टिकरण का आरोप

ओवैसी ने कहा कि आप तुष्टिकरण की राजनीति कर रहे हैं. कहते हैं कि Quit I.N.D.I.A. होना चाहिए. लेकिन अगर इनको मालूम हो जाए कि क्विट इंडिया का नारा मुस्लिम ने दिया तो ये कहना छोड़ देंगे. आप जो राजनीति कर रहे हैं उससे देश को नुकसान हो रहा है. हिंदुत्व बड़ा है या देश बड़ा है ये पीएम से पूछना चाहूंगा. पसमांदा मुसलमान से इन्हें मोहब्बत है पर एक भी मुसलमान मंत्री नहीं है.

कुलभूषण जाधव पर पूछा सवाल

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि आज चीन के ऊपर कुछ नहीं बोलते हैं. कुलभूषण जाधव कहां है? पाकिस्तान में बैठा है पर आप उसको क्यों नहीं लेकर आते हैं? आप विश्वगुरु-विश्वगुरु कहते हैं लेकिन आप कुलभूषण जाधव को भूल गए. कतर में 8 नेवी अफसर 1 साल से जेल में हैं, पर आप उनको नहीं ला पाए. 1991 का वर्शिप एक्ट इसलिए यहां पास किया गया था कि इतिहास के जख्मों को नहीं कुरेदा जाएगा. मैं आपको चेतावनी दे रहा हूं कि देश को नफरत की तरफ मत लेकर जाइए.

यूसीसी को लेकर साधा निशाना

ओवैसी ने आगे कहा कि यूसीसी का फॉर्मूला क्या है कि एक देश, एक कानून. एक कल्चर, एक जुबान. ये तो डिक्टेटर्स का फॉर्मूला है. भारत एक गुलदस्ता है. यहां बेशुमार भाषाएं और बहुत सारे धर्म हैं. अल्पसंख्यक वेलफेयर का बजट 40 फीसदी कम कर दिया गया है. स्कॉलरशिप कम कर दी गई.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button