राष्ट्रीय

Haryana: लोकसभा चुनाव से पहले Haryana में राजनीतिक भूकंप, BJP-JJP गठबंधन टूटा, नई सरकार का गठन संभव

एम के न्यूज / महेन्द्र शर्मा

Lok Sabha Elections: Haryana में BJP का JJP के साथ साझेदारी हो सकती है। JJP नेता दुष्यंत चौटाला शीघ्र ही वरिष्ठ BJP नेताओं से मिल सकते हैं। संभावना है कि एक सीट पर JJP उम्मीदवार (NDA के पते पर) चुनी जा सकती है (हिसार)। यह नोट करने योग्य है कि Haryana की हिस्सेदारी सीट से BJP सांसद ब्रिजेंद्र चौधरी ने रविवार को पार्टी से इस्तीफा दिया है।

Haryana में कुल 10 लोकसभा सीटें हैं। लोकसभा चुनाव जल्द होने वाले हैं, इसलिए इसके संबंध में राज्य में चुनाव गतिविधि तेज है। इस से संबंधित दलों के परिवर्तन की प्रक्रिया भी जारी है।

हिसार सीट से BJP सांसद द्वारा इस्तीफा

Haryana के हिसार लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से BJP सांसद ब्रिजेंद्र चौधरी ने BJP से इस्तीफा दिया और साथ ही Congress में शामिल हो गए। पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी वीरेन्द्र सिंह के बेटे ब्रिजेंद्र चौधरी ने Congress के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खर्गे से मिलते हुए Congress में शामिल होने का ऐलान किया था।

सूत्रों के मुताबिक, हिसार सीट पर BJP का JJP के साथ गठबंधन हो सकता है। JJP नेता दुष्यंत चौटाला शीघ्र ही BJP नेताओं से मिल सकते हैं।

‘व्यक्तिगत हित के स्थान पर पार्टी के हित में काम करें’

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री Mohan Yadav ने शनिवार को हरियाणा पहुंचे। इसके दौरान, उन्होंने गुरुग्राम और महेंद्रगढ़ में BJP कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री Mohan Yadav ने कहा कि कार्यकर्ताओं को पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए तैयारी शुरू करनी चाहिए। अपने व्यक्तिगत हितों को बाहर करके, उन्हें पार्टी के हित पर केंद्रित करना चाहिए। लोकसभा चुनाव जल्द होने वाले हैं।

The post Haryana: लोकसभा चुनाव से पहले Haryana में राजनीतिक भूकंप, BJP-JJP गठबंधन टूटा, नई सरकार का गठन संभव appeared first on Editor@political play India.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button