राष्ट्रीय

Haryana Political: BJP ने चंडीगढ़ में और JJP ने दिल्ली में बुलाई बैठक, गठबंधन के संबंध में घोषणा

एम के न्यूज / महेन्द्र शर्मा

Haryana Political: आज, लोकसभा चुनाव से पहले, मुख्यमंत्री Manohar Lal ने BJP विधायक मंडल की महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है। इस बैठक का आयोजन मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में 11:30 बजे हरियाणा आवास पर किया जाएगा। इस बैठक में सभी BJP विधायक और मंत्रियाँ शामिल होंगीं। साथ ही, स्वतंत्र विधायक भी इस बैठक में शामिल होंगे। Haryana BJP प्रबंधक विप्लव देव भी चंडीगढ़ पहुंच रहे हैं, जबकि Haryana BJP अध्यक्ष नयाब सैनी भी इस बैठक में मौजूद होंगे।

इसके बीच, जननायक जनता पार्टी ने दिल्ली में एक बैठक बुलाई है। इस बैठक में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के आवास पर वरिष्ठ पार्टी नेता और विधायक शामिल होंगे। इसमें चर्चा की जा सकती है कि इसमें लोकसभा चुनाव सहित राजनीतिक समीकरणों पर। आज दुष्यंत चौटाला Amit Shah से भी मिलेंगे।

इससे पहले शाम को, मुख्यमंत्री ने अपने आवास पर एक अनौपचारिक कैबिनेट बैठक भी बुलाई थी। इसमें गृह मंत्री Anil Vij, शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर, कृषि मंत्री जेपी दलाल सहित कई मंत्रियाँ शामिल थीं। इसमें उपमुख्यमंत्री रणबीर गंगवा भी शामिल थे। सूत्रों के अनुसार, इस बैठक में लोकसभा चुनाव सहित कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हुई थी। हालांकि, इसमें उपस्थित नहीं हुए JJP के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला सहित कोई जेजेपी मंत्री भी इसमें शामिल नहीं हुए थे।

सोमवार को BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और जननायक जनता पार्टी (JJP) नेता और Haryana के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का मुलाकात हुआ। इसके बाद, एक साथ लोकसभा चुनावों में भाग लेने की संभावनाएं बढ़ गई हैं। उन्होंने नए दिल्ली में लगभग 45 मिनट के लिए मिलकर चर्चा की। सूत्रों के अनुसार, इस मुलाकात में साथ लड़ने के फायदे और हानियाँ पर चर्चा हुई। हालांकि, अब तक इसे अंतिम मंजूरी नहीं दी गई है।

The post Haryana Political: BJP ने चंडीगढ़ में और JJP ने दिल्ली में बुलाई बैठक, गठबंधन के संबंध में घोषणा appeared first on Editor@political play India.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button