राष्ट्रीय

Haryana : मुख्यमंत्री Nayab Singh Saini ने विधानसभा में बहुमत साबित करने का दावा किया, 48 विधायकों का समर्थन जताया

एम के न्यूज / महेन्द्र शर्मा

Haryana की Nayab Singh Saini सरकार का आज बहुमती परीक्षण है। सोमवार को मुख्यमंत्री पद को संभालने के बाद, सैनी ने पाँच मंत्रियों और अधिकारियों के साथ अपनी पहली कैबिनेट की बैठक की। बैठक के बाद उन्होंने बताया कि Haryana सरकार ने बुधवार को एक-दिवसीय विधायक सत्र बुलाया है। सत्र के दौरान सरकार विश्वासमत वोट की मांग करेगी। उन्होंने बताया कि उनके पास 48 विधायकों का समर्थन है।

एक-दिवसीय विधान सभा का सत्र बुधवार को सुबह 11 बजे बुलाया गया है। Saini ने कहा कि हमारी सरकार निश्चित रूप से सदन में बहुमत प्राप्त करेगी। विधायकों के समर्थन का पत्र राज्यपाल को भी प्रस्तुत कर दिया गया है। इसके बावजूद, 10 JJP विधायकों के अलग हो जाने के बावजूद, BJP के पास स्पष्ट बहुमत है। BJP के पास कुल 41 विधायक हैं और उन्हें छह स्वतंत्र विधायकों का समर्थन है। राज्य में कुल 90 विधायक सीटें हैं। इसके अनुसार, उन्हें विश्वासमत प्राप्त करने के लिए 46 विधायकों के समर्थन की आवश्यकता है। इसी बीच, Congress विधायक भी सत्र में पहुंचेंगे। इस परिस्थिति में, बहुमती परीक्षण के दौरान हंगामे के आसार हैं।

इसके बीच, कल विधायक बैठक से नाराज़ जाने वाले पूर्व गृहमंत्री Anil Vij, सभी से कहेंगे कि वे सीधे विधायक सभा पहुंचेंगे। अंबाला से निकलते समय, उन्होंने कहा कि परिस्थितियाँ बदलती रहती हैं, लेकिन मैंने हर स्थिति में BJP के लिए काम किया है।

Haryana विधानसभा में पार्टी की स्थिति

पार्टी विधायक
BJP 41
Congress 30
JJP 10
हलोपा 01
INLD 01
स्वतंत्र 07
कुल संख्या 90

The post Haryana : मुख्यमंत्री Nayab Singh Saini ने विधानसभा में बहुमत साबित करने का दावा किया, 48 विधायकों का समर्थन जताया appeared first on Editor@political play India.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button