उत्तर प्रदेशराजनीति

खंड विकास अधिकारी यशवंत कुमार ने कर्मचारियों को दिलाई शपथ ।

 

ग़ाज़ीपुर ।

मरदह गाजीपुर में स्थानीय विकास खंड मुख्यालय पर मंगलवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर खंड विकास अधिकारी यशवंत कुमार ने शपथ लेते हुए कर्मचारियों को भी दिलाया।खंड विकास अधिकारी यशवंत कुमार ने बताया कि 25 जनवरी को भारत में राष्ट्रीय मतदाता दिवस के रूप में मनाया जाता है।

इसका उद्देश्य देश में चुनावों में मतदान करने के लिए लोगों को बड़ी संख्या में भाग लेने के लिए प्रेरित करना है।इस दिवस के अवसर पर चुनावी प्रक्रिया में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले निर्वाचन अधिकारियों को सम्मानित किया जाता है।चुनाव आयोग (निर्वाचन आयोग) की स्थापना दिवस की समृति में मनाया जाता है।

चुनाव आयोग की स्थापना 25 जनवरी,1950 को की गयी थी।भारतीय निर्वाचन आयोग एक स्वायत्त संवैधानिक प्राधिकरण है,इसका कार्य भारत में चुनावी प्रक्रिया का निर्वहन करना है।

इस मौके पर सहायक विकास अधिकारी पंचायत नवीन कुमार सिंह,ज्योति सिंह,राजेन्द्र यादव,चन्द्रिका प्रसाद,मयंकधर राय,अखिलेश कुमार,योगेश यादव, अंजनी सोनकर,सुनील कन्नौजिया,दीपक कन्नौजिया, अंकिता सिंह,अनिल कुमार,अंजली वर्मा,अरविन्द कुमार,मधुसूदन सिंह,मदन कुमार,एपीओ नितेश कुमार सिंह,धर्मेंद्र यादव,मयंक मिश्रा,अवधेश खरवार,सहित सभी कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button