अपराधउत्तर प्रदेश

हीरोइन तस्कर पर जिला प्रशासन का चला चाबुक ।

डुगडुगी बजाकर 3 करोड़ 60 लाख की संपत्ति हुई कुर्क ।

 

गाजीपुर।

हेरोइन तस्करों के खिलाफ प्रशासन का तेवर तल्ख हो गया है। पिछले दिनों जहां दिलदारनगर में गैंगस्टर एक्ट की धारा के तहत तस्कर की करोड़ों की सम्पति कुर्क की गई थी।

वहीं गुरुवार को प्रशासन ने सदर कोतवाली क्षेत्र के बबेड़ी निवासी हेरोइन तस्कर की करोड़ों की बेनामी चल-अलच सम्पति को मुनादी के बीच कुर्क करने की कार्रवाई की।

सदर सीओ ओजस्वी चावला ने बताया कि सदर कोतवाली क्षेत्र के बबेड़ी निवासी हेरोइन तस्कर जैनेंद्र प्रताप उर्फ मुन्ना के खिलाफ सदर कोतावाली में गैंगस्टर एक्ट का मुकदमा दर्ज किया गया था।

इस मुकदमें में जिलाधिकारी एमपी सिंह ने धारा 14 (1) के तहत कुर्की का आदेश जारी किया था। इस आदेश के क्रम में आज कुर्की की कार्रवाई की गई।

उन्होंने बताया कि तीन भू सम्पत्ति और दो लग्जरी वाहनों को कुर्क किया गया । कुर्क सम्पत्ति का बाजारू मूल्य लगभग 3 करोड़ 60 लाख रुपया है।

उन्होंने बताया कि गाजीपुर में पिछले ढाई साल में आज की कार्रवाई को मिलाकर 102 करोड़ की गैंगस्टर एक के तहत कुर्की की गई है। जबकि पिछले ढाई साल में माफियाओं की 109 करोड़ की अवैध सम्पत्ति का ध्वस्तीकरण किया जा चुका है। सदर एसडीएम प्रतिभा मिश्रा , सदर कोतवाल विमलेश कुमार मौर्या , तहसीलदार अभिषेक कुमार सहित बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी मौजूद रहे।

आपको स्मरण हो कि बीते 4 जून की शाम प्रशासनिक अधिकारियों ने पुलिस फोर्स की मौजूदगी में जमानिया थाना के सब्बलपुर कला निवासी हेरोइन तस्कर राजू यादव की दिलदारनगर थाना क्षेत्र के निरहूकापुरा और भक्सी में स्थित 2 करोड़ 53 लाख 7 हजार की भूमि को गैंगस्टर के तहत कुर्की किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button