उत्तर प्रदेश

विद्युतकर्मियो के द्वारा विशाल धरना प्रदर्शन ।

 

गाजीपुर।

विद्युत मजदूर पंचायत द्वारा विद्युत वितरण खण्ड द्वितीय आमघाट प्रांगण में जिला संरक्षक सुदर्शन सिंह के नेतृत्व में विद्युतकर्मियो के द्वारा विशाल धरना प्रदर्शन किया गया।

जिसमें जिले के समस्त संविदा कर्मी, मीटर रीडर, कम्प्यूटर ऑपरेटर ने अपने मांगो एव नियमित मजदूरी को लेकर धरना दिया।

विद्युत मजदूर पंचायत के जिलाध्यक्ष अरविंद कुशवाहा ने धरने को संबोधित करते हुवे बताया कि पिछले तीन महीने से मीटर रीडरों का मानदेय नही मिला है एव पिछले एक साल से किसी भी रीडरों का पीएफ एव ईएसआई नही कटा है जो कही ना कही मेसर्स स्टर्लिंग कंपनी भ्रस्टाचार में लिप्त हैं।

जिसकी जांच सूबे के मुख्यमंत्री के साथ साथ पावर कारपोरेशन के चैयरमेन से विद्युत मजदूर पंचायत करवाएगा, ताकि हकीकत पता चले कि इन गरीब मजदूरों का पैसा कौन मार रहा है।

यही नही जिले में मेन्टेन्स का कार्य करवा रही भारत इंटरप्राइजेज की भी शिकायत मुख्यमंत्री से करना है जो गरीब संविदाकर्मियों का पिछले चार महीने से, किसी का दस महीने का मानदेय नही दिया है।

जिलामंत्री विजयशंकर राय ने बताया कि इन गरीब मजदूरों का शोषण कंपनी एव विभागीय उच्चाधिकारियों द्वारा मिलकर किया जा रहा है और सरकार मौन धारण की हुई है। जो सही नही है। जबकि इन्ही मीटर रीडर , संविदाकर्मियों , कंप्यूटर ऑपरेटरों से विभाग का राजस्व आ रहा है । फिर भी इनलोगो का हक नही मिल रहा है।

अधिकारी मौन साधे हुवे है लेकिन ये विद्युत मजदूर पंचायत इन संविदा एव निविदा कर्मियों के हक की लड़ाई लड़ेगा और न्याय दिलवाकर रहेगा चाहे इसके लिए कुछ भी करना पड़े किया जाएगा।

आगे उन्होंने यह भी बताया कि अधीक्षण अभियंता से वार्ता हो रही है अगर हमलोगों की मांग पूरी हो जाएगी तो ठीक नही तो आगे की रणनीति संगठन द्वारा बैठक करके किया जाएगा। धरने में मुख्य रूप से विजली विभाग के समस्त कर्मचारी सहित संविदा एव निविदा कर्मी मौजूद रहे।

विभागीय सूत्रों के मुताबिक 1 दिन के इस धरना प्रदर्शन कार्यक्रम से विभागीय प्रशासन हरकत में आ गया और आनन फानन कांट्रैक्टर फर्म द्वारा चंद दिनों में संविदा कर्मियों का बकाया मानदेय भुगतान किए जाने का भरोसा दिया गया है। धरना प्रदर्शन कार्यक्रम सफल होने से विद्युत कर्मचारियों ने खुशी छाई नजर आई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button