धर्म

दशहरा मेला एवं मूर्ति विसर्जन के मद्देनजर प्रशासन ने किया मार्ग परिवर्तित ।

 

गाज़ीपुर ।

खबर गाजीपुर से जहां दशहरा के त्यौहार के मद्देनजर प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैदी के साथ सतर्क है यही नहीं दशहरा के त्यौहार व जनता की भारी भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने दुपहिया और चार पहिया वाहन के आवागमन के लिए रूट डायवर्जन कर दिया है ।

हम आपको बता दें कि मेला के पश्चात जनपद गाजीपुर के कुल लगभग 429 पंडालों की मूर्तियों के विसर्जन मैं कोई व्यवधान न हो सके जिसके लिए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं जिसमें 155 मूर्तियों का विसर्जन अभी तक किया जा चुका है शेष मूर्तियों का विसर्जन आज और कल में संपन्न किया जाएगा , इसके लिए  वाराणसी से गाजीपुर शहर की ओर आने वाली मुख्य मार्ग को सैनिक चौराहा , प्रकाश नगर (भूतियाटांड़) से ही भारी वाहनों के रास्तों को मोड़ कर शहर के बाहरी हिस्सों से होते हुए बाहर की तरफ निकाल दिया गया ।

वही दूसरा परिवर्तित मार्ग दशहरा की भीड़ को देखते हुए शिवा हीरो एजेंसी बड़ी बागचुंगी पर लगाई गई जिससे कोई भी व्यक्ति आराम से मेला देखने पैदल जा सकता था और किसी भी प्रकार का दो पहिया या चार पहिया वाहन के जाने पर पूरी तरह से रोक लगी थी ।

क्योंकि बिल्कुल इसके सटे हुए मात्र 200 मीटर की दूरी पर लंका का मैदान है जहां हजारों की संख्या में लोगों की भीड़ होती है ।

वही तीसरा परिवर्तित मार्ग आसमानी चक चौराहा , फुल्लन पुर से शहरी क्षेत्र में आने वाले रास्ते को परिवर्तित करके उसे रोजा और प्रकाश नगर भूतिया की तरफ मोड़ दिया गया जिससे कोई भी बड़ी वाहन अथवा छोटी वाहन शहरी क्षेत्र में अंदर ना आ सके मात्र पैदल यात्री ही इस रास्ते पर आवागमन आसानी पूर्वक कर सकें ।

वही हम आपको बता दें कि गोरखपुर – मऊ – गाजीपुर मुख्य मार्ग के जनपद आगमन पर शहरी क्षेत्र आगमन मार्ग को भी परिवर्तित करके उसे आसमांनी चौक से होते हुए शहीद चौक प्रकाश नगर चौराहे से जोड़ते हुए उसे परिवर्तित कर दिया गया । जिससे गाजीपुर से बाहरी क्षेत्र में जाने वाली वाहन बाहर ही बाहर अन्य शहरी क्षेत्रों में तरफ परिवर्तित मार्ग पर आसानी पूर्वक चले जाएं ।

यह प्रक्रिया दशहरा की शाम 4:00 बजे से विसर्जन के अगले 2 दिनों तक जारी रहेगी जब तक जनपद के समस्त 155 पंडालों की मूर्तियां विसर्जित ना हो जाए ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button