उत्तर प्रदेश

एसपी और डीएम ने मतगणना स्थल का किया औचक निरीक्षण गंदगी देखकर भड़के डीएम।

 

गाजीपुर।

विधान सभा चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने को लेकर जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी एम.पी. सिंह और पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह ने नवीन मण्डी जंगीपुर में बनाये जाने वाले स्ट्राग रूम, मतगणना स्थल और पार्किंग स्थल का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डीएम ने रैम्प, बिजली, शौचालय, पेयजल, वैरिकेटिंग, सुरक्षा व्यवस्था, जनरेटर एवं अन्य आवश्यक सुविधाओं के बारे मे जानकारी लेते हुए उपस्थित मण्डी परिषद के सचिव को निर्देश दिया कि पूरे मण्डी परिषर में साफ-सफाई के साथ कक्षो के खिड़की, दरवाजा, रोशनदान पूर्णतया् ठीक करा ले। जिससे मतगणना के दिन किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।

इसके लिए पहले से ही आवश्यक सुविधाए सुनिश्चित कर ली जाय। जिलाधिकारी ने प्रवेश द्वार पर रैम्प बनाने को कहा। इस दौरान कक्ष संख्या 4 से 6 एवं 2, 3 के बीच गंदगी पाये जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सम्बन्धित अधिकारियों को साफ-सफाई करने का निर्देश दिया। मतगणना स्थल पर बनाये जाने वाली मीडिया सेंन्टर को भारत निवार्चन आयोग के गाईड लाइन के अनुसार बनाया जाय। जिसमें सभी आवश्यक उपक्ररण की व्यावस्था पहले से ही सुनिश्चित कर ली जाय। पुलिस अधीक्षक ने मतगणना स्थल पर आने व जाने वाले रास्ते का स्थलीय निरीक्षण करते हुए पुलिस अधिकारियों को सुरक्षा के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

निरीक्षण के समय अपर जिलाधिकारी (भू0/रा0), एस.पी. सिटी गोपीनाथ सोनी, सीओ सीटी ओज्सवी चावला, जिला सूचना अधिकारी राकेश कुमार, स्टेनो रमेश पाल एवं चुनाव से सम्बन्धित अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button