राजनीति

वार्ड 24 के सभासद गोपाल वर्मा ने किया 15 लाख 17 हजार की धनराशि से निर्माणाधीन अधूरे कार्य का किया लोकार्पण ।

 

गाज़ीपुर ।

खबर गाजीपुर से हैं जहां गाजीपुर नगर पालिका परिषद द्वारा बनवाये गए अपने कार्यकाल की गली – मुहल्ले की नालियां , इंटरलाकिंग एवम सीसी सड़को का अध्यक्ष व उनके प्रतिनिधि द्वारा निरन्तर लोकार्पण किया जा रहा है ।

वही हम आपको बता दें कि 14 वा वित्त आयोग के अंतर्गत दिनांक 9 मार्च 2019 को 8 करोड़ 97 लाख की लागत से 84 काम का लोकार्पण और शिलान्यास का कार्यक्रम जलकल विभाग के प्रांगण में हुआ था ।

उन 84 कामों में नगर पालिका परिषद गाजीपुर के वार्ड नंबर 24 गायत्री नगर मोड़ से कुबेरनाथ आर्य के मकान तक दोनों तरफ नाली निर्माण और सीसी सड़क निर्माण एवम कुबेरनाथ आर्य के मकान से श्री अजय राय धोबिया घाट तक नाली मरम्मत नाली पर ढक्कन और सी सी मरम्मत का कार्य होना था , जिसकी कुल लागत 15 लाख 17 हजार रुपये की धनराशि से निर्माण कार्य होना था ।

जिसमें सिर्फ गायत्री नगर मोड़ से श्रवण कुमार जयसवाल जी के मकान तक ही निर्माण कार्य हुआ । इस विषय पर जब वार्ड के सभासद गोपाल जी वर्मा एवं अन्य लोगों द्वारा विभागीय अधिकारियों और विभाग द्वारा पूछे जाने पर बताया जाता है कि इतना ही कार्य में समस्त पैसा समाप्त हो चुका है शेष बचे का कार्यो का अवसर आने पर उसका भी अगले निर्माण कार्य में अन्य कार्यो के साथ ही टेंडर कराया जाएगा ।

लेकिन इस विषय को लेकर के वार्ड नंबर 24 के सभासद एवम युवा समाजसेवी गोपाल जी वर्मा ने सीधे तौर पर केंद्रीय मंत्री ए के शर्मा ऊर्जा नगर विकास मंत्री से 17 अगस्त 2022 को मुलाकात कि जिसमें केंद्रीय मंत्री ए के शर्मा ने आश्वासन दिया कि समस्त कार्य को जल्द ही संपन्न कराया जाएगा ।

हम आपको बता दें कि बावजूद इसके क्षेत्र की जनता में नगर पालिका अध्यक्ष के प्रति काफी आक्रोश है , उनका यह आरोप है कि जब नगर पालिका अध्यक्ष एवं अध्यक्ष प्रतिनिधि वार्ड नंबर 24 कि एक काम को संपूर्ण रूप से नहीं करा सकते तो वह आगे भविष्य में क्या नगर के हित मे करेंगे ।

उन समस्त बुद्धजीवों ने इसके विरोध में अपने आशीर्वाद और अपनी उपस्थिति में वार्ड नंबर 24 के अधूरे बने हुए सड़क का अपने वार्ड के सभासद एवं युवा समाजसेवी गोपाल जी वर्मा के हाथों स्वयं के ही निजी खर्चे से उद्घाटन करा सिलापट लगवा दिया ।

इस मौके पर मीडिया ने वहाँ के सभाषद गोपाल वर्मा से बात किया तो उन्होंने कहा कि जब 2017 में जब जनता के द्वारा जब मुझे निर्दलीय निर्वाचित किया गया था तब मेरे द्वारा यह प्रस्ताव निर्माण का दिया गया था परन्तु आज भी यह अधूरा ही है जिसका आज हमने अपने क्षेत्र की सम्मानित जनता की मौजूदगी में उनके आशीर्वाद से मेरे द्वारा लोकार्पण किया गया और आने वाले समय मे जो अधूरे कार्य शेष है मैं कोशिश करूंगा कि उसे समय से पूरा करा सकू ।

उन्होंने कहा कि मेरे ही वार्ड में एक मोहल्ला कोट किला कोहना , झंडातर है जिसमे मुन्ना साइकिल के दुकान से लेकर डॉ डी पी गुप्ता के मकान तक कि सड़क लगभग पिछले 9 वर्षों से जर्जर हालत में पड़ी हुई है मैने लिखित रूप से कम से कम 10 बार नगरपालिका परिषद को अवगत कराया है लेकिन कुछ दिनों पहले हमारी सदर एसडीएम महोदय प्रतिभा मिश्रा ने हमारे साथ उस सड़क का निरीक्षण किया और हमें भरोसा दिलाया कि आने वाले दिवाली से पहले मैं प्रयास करूंगी कि इस सड़क का भी निर्माण हो जाए ।।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button