उत्तर प्रदेशराजनीति

अंकित भारती को समाजवादी पार्टी ने सैदपुर विधानसभा से किया नामित।

गाजीपुर ।

सैदपुर विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी ने अंकित भारती को हरी झंडी दे दी है, यह जानकारी उनके पिता ओपी भारती ने पूर्वांचल न्‍यूज डॉट काम को दी है।

उन्‍होने बताया कि हमको पार्टी ने एवी फार्म दे दिया है। अंकित भारती जिला पंचायत चुनाव से चर्चा में आये, उन्‍होने निर्दलीय उम्‍मीदवार के रूप में 5500 मतो से विजय प्राप्‍त की।

अंकित भारती के पिता श्रम विभाग में डायरेक्‍टर के पद से रिटायर्ड हुए है। अंकित भारती की उम्र 25 वर्ष है, वह सैदपुर विधानसभा क्षेत्र के रामपुर माझा के निवासी है। समाजवादी पार्टी में उन्‍होने सदस्‍यता ग्रहण किया, इसके बाद पार्टी के हाईकमान ने उन्‍हे लोहिया वाहिनी के राष्‍ट्रीय सचिव के रूप में उन्‍हे नियुक्‍त किया।

अंकित भारती प्रसिद्ध क्रिकेट खिलाड़ी भी रह चुके है। अंकित भारती अंडर 16 व अंडर 19 में एज ग्रुप के प्रदेश स्‍तरिय उत्‍तराखंड व दिल्‍ली क्रिकेट बोर्ड के खिलाड़ी रह चुके है। बीबीए की परीक्षा उत्‍तीर्ण करने के बाद उन्‍होने एलएलबी की पढाई कर रहें है, अंकित भारती स्‍लेप फाउण्‍डेशन के ट्रस्‍ट सेक्रेटरी है। इस ट्रस्‍ट के माध्‍यम से समाज सेवा का कार्य करते है।

कोरोना संक्रमण काल में अंकित भारती ने 30,40 हजार मास्‍क व सेनेटाइजर का वितरण भी किया। बाहर से आये हुए लोगो को प्रदेश में लाने के लिए व्‍यवस्‍था भी किये तथा जरूरतमंदो को राशन-पानी की व्‍यवस्‍था कराई। अंकित भारती क्रिकेट खेल तथा अन्‍य खेलो के विकास के लिए हमेशा तत्‍पर्य रहते है। खासकर गरीब तबके के लोगो का मदद करके मुख्‍य धारा में लाते है ।

गरीब लड़कियो की शादी, विकलांग और विधवाओ का समय-समय पर मदद करते है। अंकित भारती की मां के अलावा एक बड़ी बहन और बड़ा भाई भी है। जो व्‍यापार करते है। अंकित भारती के पिता ओपी भारती 1984 में बीटेक करने के बाद श्रम विभाग में निदेशक पद से बीआरएस लिया है। अपने कार्यकाल के दौरान उन्‍होने 12-14 हजार योग्‍य बेरोजगारो को नौकरी दिलाने में सहायता की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button