उत्तर प्रदेशराजनीति

अटकलों पर लगा विराम , पूर्व मंत्री और वर्तमान विधायक पर सपा ने लगाई मुहर ।

 

गाज़ीपुर।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आती जा रहे है, वैसे वैसे राजनीतिक दल भी प्रत्याशी घोषित करते जा रहे हैं। आज गुरुवार को समाजवादी पार्टी प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट में , सातवें राउंड में होने वाले गाजीपुर विधानसभा चुनाव के दो विधानसभाओं के लिए प्रत्याशियों का नाम आज की जारी लिस्ट में घोषित कर दिया गया है।

गाज़ीपुर की जंगीपुर सीट से वर्तमान समाजवादी पार्टी विधायक डॉ. वीरेंद्र यादव और जमानिया बहुचर्चित सीट से पूर्व कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश सिंह को पार्टी ने दोबारा प्रत्याशी बना दिया है। हालांकि इन 2 लोगों के नामों की अटकलें पहले से क्षेत्र में लगाई जा रही थी, बता दे कि गाज़ीपुर की जंगीपुर विधानसभा में एक ही परिवार के पिता, माता और पुत्र सपा से विधायक रहे हैं , और डॉ बीरेंद्र यादव के पिता स्व. कैलाश यादव इसी सीट से विधायक बनकर सपा सरकार में काबीना मंत्री भी रहर और इस बार समाजवादी पार्टी ने डॉ. वीरेंद्र को पुनः प्रत्याशी बनाकर अटकलों पर विराम लगा दिया है।

इसी सीट से बहुजन समाज पार्टी ने डॉ. मुकेश सिंह को प्रत्याशी घोषित कर रखा है लेकिन अभी भाजपा कांग्रेस और अन्य दलों के उम्मीदवारों की घोषणा होनी बाकी है।

वही जमानिया विधानसभा की बात करें तो पूर्व मंत्री ओमप्रकाश सिंह अभी क्षेत्र के इकलौते घोषित उम्मीदवार के तौर पर क्षेत्र में घूम रहे हैं। अभी यहां बहुजन समाज पार्टी, भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस आदि दलों ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है, सूत्रों की मानें तो जल्द ही अन्य प्रत्याशियों के नाम आ जाएंगे, बताते चलें कि पिछले चुनाव में पांच बार के विधायक रहे और एक बार सपा से ही गाजीपुर सांसद रहे ओमप्रकाश सिंह को 2017 चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की सुनीता सिंह ने शिकस्त दी थी और बहुजन समाज पार्टी के अतुल राय जो मऊ से वर्तमान सांसद हैं, और जेल में बंद हैं ,  वह द्वितीय स्थान पर रहे थे , जबकि तीसरे स्थान पर पूर्व कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश सिंह थे बावजूद इसके समाजवादी पार्टी ने उन पर फिर से मुहर लगा दी है, जिससे क्षेत्र में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गयी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button