अंतर्राष्ट्रीय

गाज़ीपुर के सेवराई तहसील में एक बड़ा नाव हादसा 2 मौत , पांच हुए लापता ।।

 

गाज़ीपुर।

गंगा की लहरें बाढ़ की वजह से उफान पर हैं और आज सेवराई तहसील के अठहठा गांव में देर शाम नाव हादसा हो गया। 

हम आपको बता दें की चश्मदीदों द्वारा बताया जा रहा है कि नाव पर करीब 30-35 लोग सवार थे जो ओवरलोड होने के चलते डूब गई।

हम आपको बता दें कि प्राप्त जानकारी के अनुसार बाढ़ प्रभावित इलाकों में स्थानीय मछुआरों की नाव सरकारी खर्च पर बाढ़ पीड़ितों के लिए लगाई गई थी , जो एक बड़े हादसे का शिकार हो गयी जिसमें बबलू गोंड और नगीना नामक व्यक्ति की मौत होने की सूचना मिली है।

इस बड़े हादसे के बाद घटना की जानकारी होते ही ग्रामीण जुट गए और एक एक कर लोगों को निकालना शुरू किया , लेकिन शुरुआती दौर में करीब 8 लोग लापता हो गए, जिन्हें काफी मशक्कत के बाद बचाया गया ।

तीनों लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भदौरा ले जाया गया जहां पर इनका इलाज किया गया लेकिन इनमें से 2 लोगों की स्वास्थ्य केंद्र पहुंचने से पहले मौत हो चुकी थी । वही एक की इलाज स्वास्थ्य केंद्र पर चल रहा है जिसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

मौके पर जिला प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारी, पुलिस अधीक्षक,  जिला अधिकारी सहित अन्य लोग मौजूद हैं। वही लापता 5 लोगों की खोजबीन में जिला प्रशासन और गोताखोरों की टीम लगी हुई है ।

ड्यूटी पर मौजूद डॉ मारूफ ने बताया कि नाव हादसे में 3 लोग हमारे यहां लाए गए थे जिसमें से एक को बचा लिया गया है और दो लोग मृत हैं। वहीं इस खबर की जानकारी मिलने पर केंद्रीय राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने दुख जताते हुए सरकार द्वारा हर सम्भव मदद की बात कही है

वहीं पूर्व विधायका सुनीता सिंह भी घटना की जानकारी होते ही घटनास्थल पर गांव वालों के बीच  पहुंच गई और गांव वालों के बीच पहुंचकर उन्होंने इस घटना के प्रति अपना दुख प्रकट करते हुए सब को ढाढस बधाने की कोशिश की ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button