उत्तर प्रदेश

नदारद कर्मचारियों पर गिरा डीएम का कहर , वेतन काटने का दिया आदेश ।

 

गाजीपुर ।

समस्त विकास खण्डो में मिशन कायाकल्प योजनान्तर्गत विद्यालयो में कराये जा रहे कार्याे की समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने खण्ड विकास अधिकारी रेवतीपुर एवं कासिमाबाद के अनुपस्थित होने पर वेतन काटने का आज निर्देश दिया है ।

जिलाधिकारी के जांच के दौरान दिए गए आदेश  से विभाग में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है । समीक्षा के दौरान जिलाधिकारी ने आपरेशन कायाकल्प के तहत सभी 19 कार्य बिन्दुओं से विद्यालयों को संतृप्त किए जाने का निर्देश दिये। इसमें किसी भी स्तर पर कोई शिथिलता नही होनी चाहिए ।

उन्होंने कहा कि बेसिक शिक्षा विभाग की मिशन कायाकल्प योजना में जुड़े सभी अधिकारी कर्मचारी आपसी समन्वय के साथ बेहतर से बेहतर रूप दें और इसके लिए अपनी पूरी तन्मयता व सक्रियता दिखाएं ।

उन्होंने निर्देश दिया कि संचालित कायाकल्प योजना में अन्य शेष सभी कार्यों को माह मार्च 2023 तक अनिवार्य रूप से पूर्ण कराना है । इसमें किसी भी स्तर पर कोताही व शिथिलता क्षम्य नही होगी ।

जिलाधिकारी ने कायाकल्प के तहत स्कूलों में टाइल्स , रैंप निर्माण , इंटरलॉकिंग , विद्युतीकरण आदि कार्यों को कराए जाने पर बल दिया । जिन – जिन विकास खण्डो में दिव्यांग शौचालय निर्माण अधूरे है उन ग्राम पंचायतो में एक साथ मजदूर लगाकर कार्यो में तेजी लाने का उन्होंने निर्देश दिये ।

उन्होने समस्त खण्ड शिक्षा अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि विद्यालयो में बने शौचालयो की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाये । गन्दगी पाये जाने पर सम्बन्धित प्रधानाचार्य एवं खण्ड शिक्षा अधिकारी की जिम्मेदारी तय होगी ।

इस बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्री प्रकाश गुप्ता , जिला विकास अधिकारी , जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी , समस्त खण्ड शिक्षा अधिकारी/खण्ड , विकास अधिकारी एवं अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button