उत्तर प्रदेशराजनीति

स्वकर मामले में नगरपालिका ने दिया है नगर की जनता को धोखा… अरुण कुमार श्रीवास्तव!

 

ग़ाज़ीपुर ।

समाजवादी पार्टी के जिला प्रवक्ता एवं मीडिया प्रभारी अरुण कुमार श्रीवास्तव ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से कल नगर पालिका प्रशासन गाजीपुर द्वारा स्वकर की दरों में 50फीसदी कम करने के फैसले को नगर की जनता के साथ धोखा बताया है।

उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि यदि स्वकर की दरों को कम करने या उसे समाप्त करने का अधिकार नगर पालिका प्रशासन को था तो यह फैसला लेने में इतना विलम्ब क्यों ?

उन्होंने कहा कि कि स्वकर प्रणाली लागू करने का फैसला 2012-13मे नगरपालिका ने लिया था और तभी से नगर की जनताऔर तमाम राजनीतिक दल इसे समाप्त करने की मांग को लेकर आंदोलन भी कर रहे थे।

लेकिन नगरपालिका प्रशासन ने जनता की इस मांग पर कभी गंभीरता से विचार करने का काम नहीं किया । नगर की जनता स्वकर को लेकर लगभग 10 वर्षों से मानसिक पीड़ा झेल रही है। जिसकी जिम्मेदारी सीधे सीधे नगर पालिका की बनती है।

उन्होंने कहा कि आज नगरपालिका चुनाव में अपनी हार नजदीक देख चेयरमैन नगरपालिका गाजीपुर यह फैसला लेने को मजबूर हुई है। उन्होंने कहा कि केवल स्वकर की दरों में 50फीसदी कमी करने से नहीं बल्कि नगर की जनता की भलाई के लिए स्वकर प्रणाली को पूरी तरह से समाप्त करने की जरूरत है। उन्होंने जल्द से जल्द नगरपालिका प्रशासन से स्वकर प्रणाली को पूरी तरह से समाप्त करने की मांग किया ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button