उत्तर प्रदेशबिज़नेस

एलिगेंट अप्लायंसेज ने अपने 25वे वर्ष में दीवाली अवसर पर किया चार दिवसीय मेले का आयोजन ।

 

गाजीपुर।

आज जनपद के सुप्रसिद्ध एलीगेंट अप्‍लायेंसेज के प्रोपराइटर संजीव कुमार गुप्ता ने अपने व्यवसायिक संस्था के सफलतापूर्वक 25वे वर्ष पर गोल्‍डेन जुबली चार दिवसीय दिवाली मेले का भव्य शुभारंभ किया ।

आपको बता दें कि इंजीनियर संजीव गुप्ता का अपने समाज से और समाज के लोगों से बड़ा ही गहरा लगाव रहा है वह अक्सर एक समाज सेवक के रूप में समाज में नजर आते हैं । इसलिए उनकी गिनती प्रमुख समाजसेवीयो में की जाती है ।

उन्होंने व्यवसाय जगत में इस बात को पूरी तरह सिद्ध कर दिया की एक इंजीनियर भी व्यवसाय जगत में अपनी मेहनत से कामयाबी की बुलंदियों को छू सकता है । उन्होंने पहले इनवर्टर – बैटरी की बिजनेस को धरातल से शिर्ष पर पहुंचा दिया  ठीक उसी प्रकार इंजीनियर संजीव गुप्ता ने फर्नीचर के व्यवसाय को आज वर्तमान में शिर्ष पर लाकर खड़ा कर दिया है । 

जिसका उद्घाघाटन यूनियन बैंक के एजीएम धर्मेंद्र राजोरिया और पूर्व मंत्री व भाजपा के वरिष्‍ठ नेता विजय मिश्रा ने दीप प्रज्वलित कर किया ।

इस अवसर पर पत्रकारो को संबोधित करते हुए समाजसेवी एवं एलीगेंट अप्‍लायेंसेज के प्रोपराइटर संजीव कुमार गुप्‍ता ने बताया कि 23 फरवरी 1997 को हमने इनवर्टर बैटरी का निर्माण कर अपना व्‍यवसाय शुरू किया था , जब हमने यह व्यवसाय शुरू किया तब इनवर्टर-बैटरी  के क्षेत्र में बहुत ज्यादा विकास जनपद में नहीं हुआ था  । 

उन्होंने कहा कि मेरा जो व्यवसायिक सफर  इनवर्टर बैटरी से शुरू हुआ वह व्‍यवसाय आज फर्नीचर , स्‍लीपवेल गद्दा , कुर्सी , बेडसीट , विभिन्‍न ब्रांडो के आलमारी , फ्रिज , टीबी , वासिंग मशीन आदि तमाम गृह उपयोगी वस्‍तुएं के साथ हमारे शोरूम में उपलब्‍ध है।

इंजीनियर संजीव गुप्‍ता ने कहा कि मैं पूर्वांचल का ब्रांडमेकर हूं , सबसे पहले मैने ही पूर्वी क्षेत्रो में इनवर्टर बैटरी बनाकर इस व्‍यवसाय को शुरू किया था, आज यह व्‍यवसाय पूरे जिले में लगभग 100 से 150 करोड़ का है ।

इसी तरह मैने फर्नीचर का निर्माण शुरू किया आज वह व्‍यवसाय पूरे जनपद में कुटीर उद्योग के रूप में फैल चुका है जिससे हजारो बेरोजगार युवकों को रोजगार मिला है और आने वाले भविष्य मे भी हजारों बेरोजगार युवक रोजगार प्राप्‍त कर सकते है ।

 इंजीनियर संजीव कुमार गुप्ता ने पत्रकारों द्वारा द्वारा कंपटीशन के मार्केट में अपनी अलग पहचान बनाने की वजह पूछने पर उन्‍होने कहा कि मेरी क्‍वालिटी ही मेरी विश्वसनीयता है , पिछले 25 वर्षों में मेरे द्वारा बनवाए गए किसी भी प्रोडक्ट पर आज तक किसी भी ग्राहक द्वारा एक भी शिकायत नहीं मिली है बस यही क्वालिटी और  विश्वसनीयता जो है लोग  के बीच मेरी पहचान है । 

उन्‍होने यह भी बतलाया की हमारे यहां दीपावली बोनांजा ऑफर 1 अक्‍टूबर से चल रहा है जिसपर एक लाख की खरीद पर गोडरेज , फ्रिज , डेढ़ लाख की खरीद पर 32 इंच का एलजी टीबी , दो लाख की खरीद पर एलजी टीबी व गोडरेज फ्री, ढाई लाख की खरीद पर टीबी , फ्रिज व वासिंग मशीन फ्रि खरीदारों को दिया जा रहा है ।

वही नहीं उन्होंने बताया कि इसके अलावा हमारे यहां विवाह का पैकेज भी चल रहा है जिसमें ढाई लाख के डायमंड पैकेज , दो लाख में गोल्‍ड , डेढ लाख में सिल्‍वर व एक लाख में ब्रांस पैकेज है।

इस अवसर पर भाजपा के जिलाध्‍यक्ष भानूप्रताप सिंह , प्रभाकर जी, संतोष जायसवाल , नगर पालिका अध्यक्ष सरिता अग्रवाल , अध्यक्ष प्रतिनिधि विनोद अग्रवाल आदि के साथ – 2 जनपद के अन्य कई प्रतिष्ठित लोग भी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button