उत्तर प्रदेशधर्म

त्योहारों को लेकर हुई पीस कमेटी की बैठक ।

ग़ाज़ीपुर ।

आगामी त्योहार होली एवं शबे -बरात को सकुशल सम्पन्न कराये जाने हेतु जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक की अध्यक्षता में आज दिनांक 16-03-2022 को सभी धर्मों के धर्मगुरूओं के साथ पीस कमेटी की मीटिंग राइफल क्लब सभागार मे आयोजित की गई।
समस्त पीस कमेटी के सदस्यों से अपने अपने क्षेत्र के अन्तर्गत शान्तिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में होली का त्यौहार मनाये जाने की अपील की गई।

जिलाधिकारी ने पीस कमेटी के सदस्यों एवं जनपद वासियों को होली की शुभकामनाएं देते हुए शान्तिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में होली का त्यौहार मनाये जाने की अपील की ।
पुलिस अधीक्षक द्वारा मीटिंग में उपस्थित समस्त क्षेत्राधिकारियों को निर्देश दिया कि होली जुलूस के दौरान संदिग्धों पर विषेश नजर रखी जाए तथा के लिए पुलिस बल की ड्यिूटी सम्बन्धित जुलूस स्थलों पर लगाया जाये जिससे कोई अप्रिय घटना न होने पाये। होलिका दहन स्थल पर ड्यूटी लगा दी जाये।

उन्होंने जनपद वासियों से अपील किया कि पुरानी परम्पराओं के अनुसार होली का त्यौहार मनाएं। ध्वनि विस्तारक यन्त्रों का मानक के अनुरूप इस्तेमाल करें। होली का त्यौहार शान्तिपूर्ण ढंग से मनायें। होली का त्यौहार प्रत्येक दशा में शान्तिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाया जायेगा।

पुलिस अधीक्षक ने बैठक में उपस्थित पीस कमेटी के सदस्यों से अपील करते हुए कहा कि आप सभी लोग अपने कर्तव्यों के प्रति सतर्क रहेंगे तो कोई भी समस्या उत्पन्न नही होने पायेगी। पुलिस अधीक्षक ने निर्देश देते हुए कहा कि जिन थाना क्षेत्रों में होली के पर्व पर जुलूस निकाला जाता है तो उस पर थानाध्यक्ष विशेष रूप से सतर्क रहकर स्पेशल पुलिस बल की व्यवस्था करके जुलूस को शान्तिपूर्ण तरीके से सम्पन्न करायेगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button